UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare, औकात में रहकर सर्च करें

यूपी वालों को काबू में कैसे करें जब से भारत में इंटरनेट आई है और जिओ का भारत में कदम रखा है तब से इंटरनेट पर भारत में बहुत ज्यादा होने लगा है साथ ही हम यह भी जान सकते हैं कितने जगह इंटरनेट पर यूज होता है इंटरनेट यूजर्स उतना ही बढ़ता है.

दोस्तों गूगल पर आजकल बहुत सारे सवाल और बहुत तरह तरह के प्रश्न मजे लेने के लिए पूछे जाते हैं जिसमें से UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare यह भी एक तरह का प्रश्न है जो गूगल में बहुत बार पूछा जाता है साथ ही इस तरह पर प्रश्न बहुत सारे हैं.

हालांकि यह सब प्रश्न पूछने का कोई मतलब नहीं बनता है. और जो प्रश्न पूछता है वह कोई बुरा आदमी नहीं होता है वह तो सिर्फ देखने के लिए कुछ तहत गूगल इसका जवाब क्या देते. लेकिन गूगल इसका जवाब अपनी मर्जी से नहीं देता है.

आगे उसके बारे में चर्चा करने वाले हैं कि हम बिहार और यूपी वालों को काबू में कैसे करें. क्योंकि आजकल बहुत सारे लोग सोशल मीडिया फेसबुक और इंटरनेट पर करते हैं जिससे यह समझाना इस्तेमाल करने से कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है.

इस तरह के सवाल आजकल का चलन में आ गया है और लोग सभी राजपूत को काबू में कैसे करें, गूगल को काबू में कैसे करें, यादव को काबू में कैसे करें, फ्री फायर वालों को काबू में कैसे करें, पब्जी वालों को काबू में कैसे करें इत्यादि तरह का सवाल पूछे जाते हैं.

लेकिन आपको बता दें कि तुरंत इस तरह का सवाल जवाब करना बहुत ही मुश्किल में डाल देता है क्योंकि हमारे अपने ही लोग होते हैं जो भारत में रहती हैं. कभी बिहारियों के नामों से प्रसारित किया जाता है. तो कभी बंगालियों के नाम पर प्रताड़ित किया जाता है. अलग-अलग शहरों में सब का यही नियम चलता रहता है.

अभी कुछ दिन पहले ही गुजरात में कुछ घटना घट गया था जिसके कारण से गांव के रहने वाले सभी भाइयों को गुजरात से बाहर जाने पर मजबूर कर दिया था. लेकिन क्या आपको यह नहीं पता है कि बिहार और झारखंड में यूपी के रहने वाले सभी लोग हमारे भारत की रहने वाले लोगों और किसी काम को करने के बारे में सोचना बिल्कुल गलत बात है.

UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare?

दोस्तों यूपी मतलब कि उत्तर प्रदेश भारत के सबसे बड़े राज्यों में से एक है यहां संस्कृति और संस्था से जुड़े मतलब कि हिंदू संस्था से जुड़ी बहुत सारी पौराणिक कथाएं और पौराणिक इमारती मिलती है.

यूपी में एक शहर है लखनऊ के नाम से जाना जाता है लखनऊ को पूरे भारत में बल्कि पूरे भारत में नहीं पूरे विश्व में नवाबों का शहर माना जाता है और उसे काबू में करना आपको इतना आसान लगता है क्या.

क्योंकि लोग यूपी के रहे हैं या कहीं और अगर आप उसे कुछ कहेंगे तो सभी को फर्क पड़ता है क्योंकि सभी लोग यहां मिलजुल कर रहते हैं और यहां आपको कभी बिहारियों को काबू करने के बाद में बात करते हैं तो सभी यूपी वालों को काबू में करने के बाद करते हैं.

UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare
UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare

इंटरनेट पर पहले किस तरह के सवाल नहीं पाया जाता है किस तरह का सवाल अभी पूछा जाता है. अभी तो हद से ज्यादा और हद से बढ़ कर एक से एक सवाल पूछा जाता है जैसे कि यूपी वाले लोगों को काबू में कैसे करें, यूपी के लड़कों को काबू में कैसे करें, यूपी के लौंडो को काबू में कैसे करें किसी भी तरह के सवाल हमेशा गूगल पर पूछा जाता है.

किसी को भी काबू में कैसे करें?

दोस्तों इस आर्टिकल को लिखने से पहले हमने इंटरनेट पर इस तरह के बहुत सारे आर्टिकल  पड़ा और एनालिसिस किया है. मैं उन सभी आर्टिकल में एक नफरत की भाव से लिखा गया पोस्ट को पाया है.

लेकिन इस वेबसाइट पर आपको इस तरह का पोस्ट नहीं देखने को मिलेगा हम किसी समुदाय किसी विशेष जाति के विरुद्ध में कुछ भी कहना चाहती हैं.चाहते हैं कि भारत पर हक एक विशेष समुदाय का नहीं है यह किसी एक विशेष जाति का नहीं है.

भारत एक लोकतांत्रिक देश है यहां हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी एक साथ मिलजुल कर रहते हैं और सभी अपने एक दूसरे के त्योहारों में लेनदेन तथा अच्छे स्वभाव देखने को मिलते हैं. बीते कुछ सालों में कुछ से नफरत लोगों के द्वारा और नफरत पसंद समुदाय के द्वारा मैं किसी विशेष समुदाय को कुछ कहना नहीं चाहता हूं.

लेकिन फिर भी आप खुद देख सकते हैं कि यहां अल्पसंख्यक लोगों को कितना हनन किया जाता है हालांकि पहले इस तरह का बात नहीं होती थी. लेकिन अब गूगल पर कभी दलित को काबू में कैसे करें. सभी चमार को काबू में कैसे करें, यूपी वालों को काबू में कैसे करें तरह-तरह के सवाल पूछे जाते हैं.

बात अगर यूपी के लोगों को काबू करने की आती है सिर्फ यूपी के लोगों को ही  क्यों. हम दुनिया के तमाम लोगों को अपने काबू में कर सकते हैं. लेकिन आप का तरीका एकदम सही तरीका होना चाहिए किसी को काबू करने के लिए.

क्योंकि आप मारपीट के दम पर किसी को काबू नहीं कर सकते हैं. आज छोटी जाति के हो या कभी जाती है किसी को काबू में करना जरा आसान नहीं खास कर दे यूपी वालों को काबू में करना. 

अभी आप जानते हैं कि यूपी के लोगों को काबू में कैसे कर सकते हैं वह भी प्यार से किसी को भी काबू में करना बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं होता है.अगर आप प्यार से बोलेंगे तो सभी आपकी बातों को मानेगा और आप नफरत के भाषा बोलेंगे तो चाहे आप उसे डरा सकती हैं लेकिन वह दिल जरा फिर जब कभी नहीं करेगी.

कैसे होते हैं यूपी के लोग?

 जैसा की आप सभी को पता है मुंबई जैसे महानगरों में और दिल्ली जैसे राजधानी में सभी प्रकार के कामों को करने के लिए बिहार और यूपी के मजदूरों को लाना पड़ता है. क्योंकि अगर मजदूर नहीं जाएंगे तो किसी भी प्रकार का कोई काम कैसे होगा.

मुंबई जैसे महानगरों में आज किसी भी बड़ी बड़ी बिल्डिंग बनाने की बात हो, और पेंटर का काम करने की बात हो, बड़ी-बड़ी केक क्रीम बनाने की बात है, घर में पेंट रंगाई मैहर के सामान ले जाना ले आना इत्यादि काम करने के लिए लेबर की जरूरत पड़ती है.

सभी हमारे बिहारी और यूपी वाले भाई काम आते हैं क्योंकि जितना काम वहां के रहने वाले स्थाई नागरिक नहीं करते हैं उससे ज्यादा काम बाहर के रहने वाले लोगों को करना पड़ता है और वह अपने परिवार को चलाने के लिए इतना सारा काम करने की आदत आता है.

लेकिन यूपी वाले लोगों को बात ही अलग है क्योंकि वह जहां भी रहते हैं अपने अंदाज में लिख दें. आपने सुना होगा कि यूपी के लड़के ज्यादा बदमाश होते हैं क्योंकि वह अपने गांव मेंबहुत ज्यादा फेमस होते हैं यही कारण है कि दोनों उसे इतनी इज्जत देती है.

अभी यूपी की बात करें तो यूपी में आज बहुत सारे हाय हुए बने हुए हैं और जो कि आज तरक्की के रास्ते पर है उम्मीद है कि कुछ सालों में यूपी में कहीं दूसरे राज्यों में रोजगार ढूंढने के लिए नहीं नहीं भटकना होगा.

29 राज्यों के प्रति यूपी में जो आजकल तरक्की करने लगे हैं और अपने गांव में ही रोजगार करने लगे साथ ही आपको यह भी बताना किस आर्टिकल तो मैंने गांव में सक्सेसफुल बिजनेस करने के तरीके बारे में बताया. इस लेकिन इसी में आपको गांव में पैसे कैसे कमाए के बारे में पूरी जानकारी दिया गया है.

यदि आप गांव में है बैठे-बिठाए बिजनेस करना चाहते हैं तो हमारे इस लेख को जरूर पढ़ें नीचे लिंग में दिया गया है. यहां आपको 100 से भी ज्यादा बिजनेस आइडियाज जो आप गांव में कर सकते हैं उसके बारे में बताया जाए.

गांव में पैसे कैसे कमाए?

इस लेख को पढ़कर आप 100 से भी ज्यादा बिजनेस के तरीकों के बारे में जान सकते हैं. जो कि बहुत ज्यादा कम लागत में एक अच्छा भेजना गांव में कर सकते हैं. यह बिजनेस यूपी वाले लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा बेहतर है. साथ ही यदि आप किसी गांव में रहते हैं तो इस तरीकों को आजमा कर अपने बिजनेस के लिए तरक्की कर सकते हैं.

इतने जाते बदमाश क्यों होते हैं यूपी में?

जैसा कि आपको मैंने पहले ही बता दिया है कि यूपी एक नवाबों का शहर है और यहां किसी की चलने वाली नहीं है सीमा यूपी वालों ने. अगर यूपी वालों ने अपनी जिद पर आ गए हैं तो किसी को भी नहीं छोड़ते. लेकिन यह सभी कास्ट में होता है और सभी विशेष में होता है.

कोई भी विशेष जाति का क्यों ना हो कभी किसी से दुश्मनी नहीं लेनी चाहिए कि सब अपने अपने जगह भगवान होते हैं. दोस्तों हमने बचपन बहुत सारे बच्चों की कहानियां सुनी होगी बहुत सारी शार्ट स्टोरी इन हिंदी पड़ी होगी.

बचपन में हमने बहुत सारी छोटी-छोटी कहानियां बच्चों की निशानी होगी जिसमें कहा जाता है इस चूहा भी अपने घर में शेर है.और हाथी भी दूसरे के घरों में कमजोर हैं क्योंकि एक चूहा हाथी पर काबू पा सकता है तो हम लोग क्यों नहीं किसी को काबू में कर सकते हैं. लेकिन वहां नहीं जहां आप उसके एरिया में जाकर आप.

आप ऐसा मान सकते हैं कि आप यूपी में जाकर यूपी वालों को कभी कहो मैं नहीं कर सकती.बीजेपी वाले अपने घर में नमक होते हैं और नवाबों की तरह जिंदगी जीते हैं. ऐसे  उसे काबू करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है, इसीलिए आज की पोस्ट मैंने सोचा है कि नहीं आज इस आर्टिकल में UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare के बारे में पूरी जानकारी दे दिया जाए कोई भी अनजान यूपी वालों को यह यूपी के लोगों को काबू करने के बारे में बिल्कुल ना सोचना. 

लेकिन कुछ तरीके ऐसे होते हैं जैसे आज़माकर आप यूपी के लोगों को ख्वाबों में कर सकते हैं जिसकी जानकारी हम नीचे सोने वाले हैं. इस निम्नलिखित तरीकों को आजमा कर आप यूपी बिहार वालों को बड़े ही आसानी से अपने काबू में कर सकते हैं.

यूपी वालों से दोस्ती करें?

ऐसा कहा जाता है कि यूपी वालों से ना दोस्ती सही है ना दुश्मनी सही है लेकिन यह बात तो पूरी दुनिया जानती है. जितनीताकत दोस्ती में उतनी ज्यादा ताकत किसी भी रिश्ते में नहीं है लोग दोस्ती को रिश्तेदार से ज्यादा महत्व देते हैं. क्योंकि दोस्त हमारे सुख-दुख में रिश्तेदार से ज्यादा काम आते हैं.

आज जब कभी भी हमें किसी चीज की जरूरत पड़ती है तो हम किसी रिश्तेदार को नहीं बोलते हैं ना हीकिसी अपने लोगों को बोलते हैं क्योंकि अपने लोगों में बहुत ज्यादा देर पाते हैं कहीं आने जाने में और कहीं भी वह बिना फायदे के नहीं जाएंगे.

लेकिन दोस्ती में ऐसा नहीं है दोस्ती एक प्रमुख रिश्ता है जो बिना किसी से रिश्ता होने पर भी पूरी जिम्मेदारी और निष्ठा के साथ लोग निभाते हैं. आज जितना ज्यादा आज जितना ज्यादा कीमत रिश्तो का नहीं है उससे कहीं ज्यादा कीमत एक दोस्ती का होता है.

UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare
UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare

अगर आप किसी UP वालों को दोस्त बना लेते हैं तो आप उससे कोई भी काम करवा सकते हैं उसके साथ घूम सकते हैं. उसके साथ नहीं आ जा सकते हैं और यूपी वालों के साथ उसके गांव भी घूमने जा सकते हैं. यूपी वाले लोग अपने मेहमानों का खास ध्यान रखते हैं अगर आप मेहमान बन के वहां जाते हैं तो आपको किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होने वाली है.

यदि आप किसी यूपी वाले को अपना दोस्त बना लेते हैं तो आप उससे मनचाहे काम करवा सकते हैं. हालांकि आप उसे किसी भी काम को करने के लिए प्यार से कहें तो ही काम करेगा वरना दोस्ती के नाते भी वे लोग बहुत ज्यादा चौकी हुए रहते हैं. 

यूपी वालों को काबू में करने के लिए यह तरीका सबसे कारगर साबित होता है कि हम दोस्ती के जरिए उसे किसी प्रकार का काम करवा सकते हैं. यह आग जानते हैं कि हम और भी किसी राज्यों के मतलब बिहार के लोगों को काबू में कैसे कर सकते हैं या बंगाल के लोगों को काबू में कैसे कर सकते हैं.

यूपी वाले लोगों के साथ मिलकर काम करें?

यदि आप किसी भी प्रकार का शॉप खोल रहे हैं किसी भी प्रकार की दुकान चला रहे हैं तो आप ही पी वाले लोगों को काम में रख सकते हैं और उसे काम करवा सकते हैं. क्योंकि यूपी के लोग काम करने में बहुत माहिर और ज्यादा मेहनती होते हैं इसी कारण से लोग यूपी और बिहार वालों लोगों को काम करने के तरीकों को देखकर ज्यादा पसंद किया जाता है.

वहां के लोगों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें तो भी आप उसे दिल से जीत पाएंगे क्योंकि चाहे कोई भी हो अब उससे एक बार सही नहीं रखेंगे तो आपको किसी भी प्रकार की सहायता किसी के द्वारा नहीं मिल सकती है. अगर आप किसी को काबू में करना चाहते हैं तो कृपया करके उससे अच्छी व्यवहार रखें तो भी आप उसे काबू में कर सकते हैं खास करके यूपी-बिहार वाले लोगों के लिए, 

इस तरह से आप यूपी में भी हमारे लोगों के प्रति सच्ची आस्था और अभिमान के साथ पेश आएंगे तो वह कभी भी किसी भी काम को करने से मना नहीं करेंगे.क्योंकि वह लोग दोस्तों के लिए जान भी मिल सकती है.

आपको बता दें कि यूपी और बिहार के लोगों के लिएदोस्ती से बढ़कर कोई भी चीज नहीं होती है क्योंकि आजकल दोस्ती सबसे ज्यादा बेहतर रिश्ते होता है.

अगर आप किसी से किसी भी काम को करा देना चाहते हैं तो दोस्ती के नाते हैं उसे बिल्कुल आराम से करवा सकते हैं. साथी जो काम करने के लिए किसी भी कारण से मजबूर नहीं होंगे और वह किसी भी कारण से पीछे नहीं हटेंगे.

क्योंकि एक दोस्त रहता है वह अपनी दोस्ती के लिए और अपने साथियों के लिए कभी भी कुछ भी कर सकता है. आपको बता देगी यूपी बिहार के लोग दोस्ती के लिए बहुत जाने-माने रखने वाले लोग होते हैं.

यही कारण है कि बाहर के लोग यूपी वाले और भाई लोगों से बहुत ज्यादा बोलते हैं साथ ही आपको इस आर्टिकल में भी पता चलेगा यार झारखंड के लोगों को काबू में कैसे कर सकते हैं. आगे आपको इस पोस्ट से संबंधित और की जानकारी मिलने वाली है जो कि आपके लिए बेहतर साबित होगी.

यूपी के लोगों को मदद करें?

मदद का स्वभाव बहुत ही ज्यादा बेहतर होगा किसी को भी काबू में करने के लिए उनकी चाहे एक नगर में एक टाइम पर उसने मदद करते हैं तो वह हमेशा आपके शुक्रगुजार रहेगा और जब भी आप किसी काम को कहेंगे वह बिना निसंकोच आप इस काम को करते हैं.

यही नहीं यह बात मुझे मदद करते हैं तो वह हमेशा के लिए याद रखते हैं और वह यह  आओ सर ढूंढते हैं कि काश मुझे भी पूरी मदद करने का टाइम मिल सके और मैं भी मदद कर सकूं. क्योंकि एहसान पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कीमती चीज होती है.

जब किसी का बुरा समझ आता है तो आप उसे मदद कर सकते हैं इसके बदले में आप उससे जितने भी काम चाहे बाद में ले सकते हैं.अगर आप एक बार यूपी वालों की मदद कर देते हैं तो आपको उधर से बार-बार मदद की सहायता देखने को मिलती है. इसी कारण से आप ही पी वालों को अपने काबू में कर सकते हैं.

काबू में करना मतलब यहां मेरा कहने का मतलब गलत है लोग कुछ करा समझ सकते हैं कि आप एहसान करके उसे काबू में करना चाहते हैं. लेकिन काबू में करने का मतलब यहां अपने साथ रखना और अपने साथ घूमना फिरना होता है.

क्योंकि इंटरनेट पर उसी कीबोर्ड का ज्यादा परेशान हो रहा है यही कारण है कि मुझे काबू करना शब्द का प्रयोग करना पड़ रहा है हालांकि नया कोई भी मकसद किसी समुदाय को ठेस पहुंचाना नहीं है. साथ ही पूरे भारत में किसी को भी या पूरे विश्व में किसी को भी काबू करना कोई अच्छी बात नहीं है.

हालांकि इंटरनेट पर लोग आज भी बड़े प्यार से मुझे लेने के लिए गूगल वॉइस असिस्टेंट से इस तरह का सम्मान करते हैं. यह सारा सामान इसलिए किया जाता है क्योंकि गूगल का जो वॉइस असिस्टेंट एप्लीकेशन है वह बहुत ही मजेदार तरीकों से का जवाब देता. 

यूपी के लड़कों से ज्यादा  बातचीत करें?

अगर इसी से लंबे समय तक बातचीत करते हैं तो वह भी आपके प्यार और स्वभाव को और आपके परिवार को देखते हुए आपको किसी दिमाग को हटाने के लिए हिम्मत नहीं करते हैं. क्योंकि आप ही व्यवहार ही पूरी दुनिया में आपकी पहचान है. आपके परिवार के द्वारा ही आपको सभी लोगों के द्वारा पहचाना जाता है और जाना जाता है.

अगर आप अच्छा व्यवहार रखते हैं दूसरे के साथ अच्छा बर्ताव करते हैं तो आपके चरित्र पर किसी भी प्रकार का हानि नहीं होती है. अगर आप भी किसी के ऊपर वाले के साथ रहते हैं तो उनके साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि वह भी आपको प्यार और इज्जत की नजर से देखें.

दोस्तों इस दुनिया में रखा क्या है सभी को यहां आना है और जाना है जितना दिन जीना है जी सकते हैं. लेकिन जब ऊपर से बुलावा आ जाएगा तो कोई भी नहीं आपको बचा पाएगा चाहे वह दुनिया के सबसे बड़े सिकंदर ही क्यों ना हो.

 इसी कारण से किसी को भी काबू करना है या काबू करवाना अच्छी बात नहीं है. और हम सभी को मिलजुलकर रहने में ही सबकी भलाई है. साथ जब हम सब मिलजुल कर रहेंगे मिलल का काम करेंगे तो हमारा भारत देश पूरे विश्व पर राज करेगा.

यूपी वालों के साथ घूमने जाएं?

किसी के साथ घूमने जाना अच्छा लगता है अगर किसी के साथ हम जाना चाहते हैं तो आप कोशिश करें कि अपने आसपास रह रहे लोगों. और अपने आसपास रह रहे सभी मित्रों के साथ ही घूमने जाना चाहिए.ताकि आपको घूमना में पूरा मजा मिल सके.

किसी को भी अपने साथ घुमाने ले जाने के कारण बनना बहुत ज्यादा मूल्यवान होता है. क्योंकि मैं उसी के साथ जाना पसंद करते हैं जो कभी ना कभी उनके साथ अच्छा हुआ करते हैं.आप यूपी वालों को काबू में करने के लिए उनके साथ कहीं भी उधर उधर घूमने के लिए जा सकते हैं और उसे अपनी बात मनवा सकते हैं.

यूपी वालों की इज्जत करें?

कोई भी जब किसी को इज्जत से बात करता है तो वह भी अपनी पूरी इज्जत के साथ सामने वाले आदमी से बात करता है. यही कारण है कि हम सभी को एक दूसरे को इज्जत देना चाहिए और उसके बदले में आपको इज्जत और सम्मान दोनों मिलेगा.

आप यूपी वालों को इस संदेश पर काबू में कर सकते हैं और उनके साथ अच्छा रिश्ता रखता है सभी से अच्छी तरह से मिलजुल कर बात कर सकते हैं. इससे यह फायदा होगा कि आप सिर्फ एक ही वाले ही नहीं, बल्कि बिहार यूपी वाले सभी को अपने काबू में कर सकते हैं.

यहां आपने क्या सीखा?

आज के इस लेख में UP Walo Ko Kabu Me Kaise Kare, औकात में रहकर सर्च करें तथा यूपी वालों को काबू में कैसे किया जा सकता है इस बारे में चर्चा की है. इसलिए उसने दिया गया सभी प्रकार की जानकारी आपके बहुत काम में आएगी. अगर आपको ऐसा लगता है तो कृपया हमारा सपोर्ट करें हमें फेसबुक और एस्टर ग्राम पर जरूर फॉलो करें. Mehar Tech Hindi की वेबसाइट पर आने के लिए आपका धन्यवाद.

यूपी का पूरा नाम क्या है?

UP का पूरा नाम उत्तर प्रदेश है जोकि दिल्ली से सटी हुई है. साथ ही आपको यह भी बता दूं कि उत्तर प्रदेश भारत के सबसे बड़े राज्यों में से पहले नंबर पर है.

यूपी बिहार वाले लोगों को काबू में कैसे करें?

यूपी-बिहार वाले लोगों को काबू में करने के लिए उनसे दोस्ती करें, अच्छी अच्छी बातें करें, उनके  साथ अच्छा व्यवहार करें, तभी यूपी और बिहार के लोगों में हो सकते हैं.

यूपी में लोग किस प्रकार के होते हैं?

यूपी वाले अलग दिमाग के होते हैं और वह जिस चीज को जीत पर ले लेते हैं वह पूरा करके ही छोड़ते हैं. तो गाड़ी को तेज चलाना और लोगों को लुभाना यूपी वालों की पुरानी आदत है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी कहां है?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ है साथ ही आपको लाखों के बारे में यह भी बता दें कि लखनऊ के नवाबों का शहर कहा जाता है. जहां पुराने जमाने में बहुत सारे नवाब वहां रहते हैं आज भी वहां बहुत सारे नवाबों के इमारते बनी हुई है. 

Hi, मैं Rahul मेहर टेक साइट पर आपका स्वागत करता हूँ। मैं अभी BCA कर रहा हूँ, मुझे Computer, Blogging और Technology में बहुत Interest है। मुझे सीखना और सिखाना बहुत पसंद है।

Leave a Comment