Sanchita Basu Biography संचिता बासु की जीवनी – South Actress

एक टिकटोक सुपर स्टार आज अपने मेहनत और लगन से South Film Actress बन गयी है. जी हाँ आज हम नई साउथ एक्ट्रेस Sanchita Basu (संचिता बासु) के बारे में इस लेख में लिखा गया है. 

Basu Sanchita संचिता बासु की Instagram और Twitter आईडी का नाम है. Sanchita Basu का असली नाम संचिता बासु ही है. वह पहले से ही एक Tiktok Super Star है. 

आज की इस लेख में हम Sanchita Basu Biography संचिता बासु की जीवनी के बारे में बात करने वाले है. आज हमलोग जानेंगे कि कब Sanchita Basu ने Tiktok पर Shots Videos बनाना चालू किया था. 

कब से Basu Sanchita ने Instagram Reels बनने लगी थी, संचिता बासु कौन है?, संचिता बासु की जीवन परिचय, संचिता बासु का जन्म कहाँ हुआ?, Sanchita Basu की शिक्षा, संचिता बसु की इनकम, संचिता बासु की फ़िल्म, संचिता बासु का उम्र क्या है इत्यादि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी.

Sanchita Basu Biography – बासु संचिता जीवनी

आपको बता दु की संचिता बासु पहले तो एक टिकटोक सुपर स्टार थी लेकिन अब एक साउथ एक्ट्रेस है. tiktok से उन्होंने अपना कैरियर शुरुवात 2019 से की थी. 

Sanchita Basu Biography

संचिता बासु का परिवार

तमिल एक्ट्रेस संचिता बासु की बात करें तो संचिता का जन्म 2003 में बिहार के एक भागलपुर शहर में हुआ था. संचिता अभी 12th कक्षा में पढ़ाई करती है. साल 2023 में इंटर फाइनल एग्जाम देगी संचिता बासु.

Sanchita Basu का माता का नाम वीणा देवी और पिता का नाम सुरेंद्र यादव है. आपको बता दे कि Sanchita Basu एक यादव जाति से आते है. Sanchita का उपनाम बासु उनके माता-पिता के नाम से लिया गया है. 

संचिता के और दो बहनें है लेकिन संचिता बासु सबसे बड़ी बहन है. संचिता बासु का का पता भगगलपुर जिले में सहरसा नामक जगह के सलखुआ प्रखंड के महादेव मंथ सितुवहा पंचायत की रहने वाली है. 

संचिता बासु की शिक्षा क्या है?

Sanchita Basu की Education की बात करे तो संचिता अभी 12th में है और 12th सेकंड ईयर की तैयारी कर रही है. मैट्रिक तक कि पढ़ाई उन्होंने भागलपुर के कामरिलस स्कूल से पढ़ाई की है. 

Sanchita Basu

संचिता का कहना है वो अपनी फिल्म कैरियर के साथ-साथ अपनी पढ़ाई भी जारी रखेगी. उन्होंने पढ़ाई को बहुत ज्यादा महत्व देते हुए कहा है कि पढ़ाई के बिना कुछ भी संभव नही होता है. इसी कारण से संचिता अभी आगे की पढ़ाई वही School में पढ़ाई करेगी. 

उससे जब पूछा गया है आप अपनी पढ़ाई की तैयारी किस प्रकार करोगी. क्योंकि South Film शूटिंग की वजह से टाइम उनको थोड़ा सा कम मिलेगा. इस बात का जवाब उन्होंने कहा कि मैं चाहे शूट पर रहूं या घर में मैं टाइम निकालकर आगे की पढ़ाई की तैयारी करूंगी.

संचिता बासु की फ़िल्म का नाम क्या है?

Sanchita Basu की पहली film First Day First Show है. जिसमें Bashu Sanchita लीड रोल में एक्ट्रेस का रोल किया है. First Day First Show 2 सितम्बर 2022 को रिलीज़ जो चुकी है. 

संचिता बासु ने अपनी फिल्म की जानकारी Bashu Sanchita नामक Instagram आईडी पर दी थी. साथ ही इस फ़िल्म को मतलब की First Day First Show Hindi Dubbed होने में अभी टाइम लग सकता है.

Sanchita Basu

हालांकि जल्द जी फर्स्ट डे फर्स्ट शो को Hindi Dubbed Download का ऑप्शन भी आ सकता है. क्योंकि Sanchita Basu की ये फ़िल्म बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है. संचिता बसु एक Super Star शॉर्ट्स बनाने वाली पहले तो Tiktok पर Videos बनाती थी. लेकिन जब टिकटोक बैन जो गयी तो उन्होंने स्नेक, Tiki, Moz इत्यादि App के साथ-साथ ज्यादातर Reels Instagram पर बनाई थी. 

संचिता बसु की उम्र कितनी है?

संचिता बासु की उम्र अभी 18 साल है. आपको पहले ही बताया गया है कि संचिता जी का जन्म 2003 में हुआ है इस हिसाब से भी उनकी उम्र 18 साल है.

संचिता बासु कब से पॉपुलर हुई है?

बात 2019 की है जब देश में कोरोना का सीजन चल रहा था. उनदिनों में लोगों को Timepaas करने का कारण ढूंढना पड़ता था. आपको बात दु की संचिता बासु ने 2019 से ही Tiktok पर काम करती थी. 

संचिता अपने एक इंटरव्यू के कहती है कि वो Tiktok पर किसी खास कारण से नही आई थी. बल्कि ऐसे में मस्ती के मूड में थोड़ा वीडियोस भी बनाया करती थी. संचिता बासु को एक्टिंग करने का शौक भी नही था. 

Sanchita Basu

परंतु किसी फ़िल्म के गाने को देखकर उस प्रकार करने के बारे में सोचती थी. फिर उसी गाने पर वो लिपसिंग कर टिकटोक पर वीडियोस बनाया करती थी. 

Bashu Sanchita अपनी Interview में कहती थी कि मुझे टिकटोक पर 4 महीने तक 2 से 3 Like मिलते थे. परंतु धीरे-धीरे ये संख्या बढ़ती गयी. वर्तमान में संचिता बासु की Instagram आई पर करीब 2M से भी ज्यादा का फॉलोवर है. 

संचिता बासु इंस्टाग्राम पर कब आई?

आइए अब जानते है Sanchita Basu की आगे की कहानी की Bashu Sanchita Instagram पर कब आयी था.

संचिता बासु जब टिकटोक पर थी तो उनको बहुत लोगों में फॉलो कर रखा था. लेकिन जब Tiktok को बैन करने की बारी आई तो फिर उन्हींने टिकटोक बैन होने से पहले ही instagram पर आ गयी थी. 

क्योंकि उस टाइम कब टिकटोक बैन हो जाता कहना मुश्किल था. हालांकि बाद में टिकटोक ने अपना App भारत सरकार के कारण हटा लिया. 

मतलब की भारत में चीनी App Tiktok को बैन कर दिया गया था. उसके बाद बहुत सारी शार्ट वीडियोस एप्प आयी लेकिन कोई जमी नही. 

Venus Filmnagar

अभी तक टिकटोक के मुकाबले कोई App नही आया है जो टिकटोक को टक्कर दे सके. उस समय से ही संचिता बासु से इंस्टाग्राम पर ही Reels डाला करती थी. फिर उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी बहुत ज्यादा फॉलोवर पा लिए थे.

Sanchita Basu South Film में कैसे गयी?

जब वे टिकटोक स्टार से इंस्टाग्राम पर गई तभी से उनकी कहानी में एक नया मोड़ आया. जब इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपनी लिपसिंग वीडियोस को शेयर करती थी, तो वो वीडियोस सभी लोगों तक पहुचती थी. 

इसी क्रम में एक South Directer की नज़र इसपर पड़ी उन्होंने से सोच की क्यों न बासु से बात करके उनको साउथ फिल्मों में लाया जाए. फिर वो लोग संचिता बासु से संपर्क किया फिर बात बन गयी. 

संचिता बासु की पहली फ़िल्म फरवरी 2022 से ही बनना चालू हो गया था. संचिता बासु फरवरी 2022 से ही First Day First Show की शूटिंग करती थी. आपको बता दु की फिर बाद में संचिता बासु की फ़िल्म First Day First Show को 2 September 2022 को रिलीज़ कर दिया गया है तमिल भाषा में.

संचिता कहाँ रहती है ?

संचिता बासु अभी अपनी ही शहर भागलपुर में ही रहती है. साथ ही यही से ही उन्होंने अपना पढ़ाई पूरी करने की सोची है. बासु को जब शूटिंग की जरूरत पड़ती है तो चले जाती है और फिर वापस भागलपुर आ जाती है.

Sanchita Basu की पहली फ़िल्म कब रिलीज़ हुई?

संचिता बासु की पहली फ़िल्म First Day First Show 2 September 2022 को रिलीज़ हुई है. 

संचिता बासु आगे क्या बनना चाहती है ?

आगे संचिता बासु का कहना है कि उन्होंने अभी Tamil, Telugu में काम करना चालू किया है. अगर इनको मौका मिलता है तो वो आगे Bollywood में भी काम करेगी. 

उन्होंने एक बात कही है जब तक वो फिल्मों में रहेंगे वो ऐसा कोई भी सीन नही करेगी जिससे उसके परिवार वालों का शर्मशार होना पड़े. आगे संचिता बासु फिल्मों में काम म करते रहेगी. 

संचिता बासु का असली नाम क्या है?

संचिता बासु असली नाम Sanchita Basu ही है, परंतु संचिता बासु की बहुत सारी आई में Bashu Sanchita या Sanchita Bashu देखने को मिलता है. लेकिन ज्यादातर जगह में Sanchita Bashu ही देखने को मिलता है. हालांकि उनका First Name तो ठीक है लेकि उसकी Last Name में “BASHU” या BASU होगा ये कहना मुश्किल होगा. 

अभी तो उनके बारे में में इंटरनेट पर कुछ ज्याफ लिखा हुआ नही है. आगे जब Sanchita Basu Wikipedia पर आएगी यो उसके बारे में सही-सही जानकारी पता चल पाएगा. 

Sanchita Basu के बारे में 

इस लेख में Sanchita Basu के बारे में सभी प्रकार की जानकारी दिया गया है. आपको बता दी कि Mehar Tech Hindi में Bashu Snchita के कौन है, संचिता बासु कहाँ रहती है. संचिता बासु का परिवार कहा है, Sanchita Basu Biography Hindi, संचिता बासु का इनकम, संचिता बासु का असली नाम, संचिता बासु का परिवार के बारे में बताया गया है. 

Sanchita Basu कौन है?

संचिता बासु एक टिकटोक स्टार, इंस्टाग्राम स्टार और एक तमिल एक्ट्रेस है. 

संचिता बासु की उम्र कितनी है?

संचिता बसु की उम्र 18 साल है.

संचिता बासु किस शहर में रहती है?

संचिता बासु भागलपुर शहर में रहती है.

संचिता बासु की नेटवर्थ कितनी है?

संचिता बासु की की नेटवर्थ 2 से 3 लाख प्रतिमाह है.

संचिता का परिवार?

संचिता बासु के परिवार में माता-पिता और दो छोटी बहनें है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here