Manish Kashyap Biography मनीष कश्यप जीवनी – सन ऑफ बिहार

Manish Kashyap का परिचय, मनीष कश्यप का न्यूज़ चैनल, मनीष माश्यप का जन्म तिथि, मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर, मनीष कश्यप का व्हाट्सअप नंबर, मनीष कश्यप का घर का पता, Manish Kashyap Biography, मनीष कश्यप का जीवन परिचय, मनीष कश्यप का आय.

Manish Kashyap Biography in Hindi : Son Of Bihar के नाम से प्रचलित एक बिहारी पत्रकार को आजकल काफी ज्यादा न्यूज़ में वायरल जा रहा है. आपको बता दु की Manish Kashyap नाम है. 

Sach Tak News के नाम से यूट्यूब पर सबसे जल्दी और सबसे ज्यादा फॉलोवर पाने वाले एक बिहार पत्रकार को सत्त्ता से और सिस्टम से निडर होकर पत्रकारिता करता है. 

Manish Kashyap सन ऑफ बिहार के नाम से फेमस पत्रकार है. बोली ऐसी की बहुत बड़े सूरमाओं को भी फेल कर दे एक सिविल इंजीनियर अक्सर बिहार और देख के मॉडल पर सवाल उठता दिखता है. 

Manish Kashyap Biography
Manish Kashyap Biography

Manish Kashyap एक ऐसा पत्रकार है जो बिना किसी स्टूडियो के हमेशा घूमते रहते है. कभी झारखण्ड तो कभी बिहार. मनीष कश्यप (सन ऑफ बिहार) को आप हमेशा फेसबुक और यूट्यूब पर मिलता रहता है. 

आज ऐसे ही निडर पत्रकार मनीष कश्यप के Biography, मनीष कश्यप कौन है. मनीष कश्यप की आय कितनी है. मनीष कश्यप का शहर कौन सा है.

Manish Kashyap Biography – मनीष कश्यप की जीवनी

सन ऑफ बिहार के नाम से जाने वाले पत्रकार मनीष कश्यप का असली नाम त्रिपुरारी कुमार तिवारी है जिसे आज हम मनीष कश्यप के नाम से जाना जाता है. Manish Kashyap का जन्म 9 मार्च 1988 को डुमरी महनवा गांव में हुआ है. ये गावँ बेतिया से लगभग 24 से 25 किलोमीटर बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में हुआ था. 

Manish Kashyap का पिता का नाम उदित कुमार तिवारी और माता जी का नाम अभी तक मीडिया में नही आया है. Manish Kashyap (सन ऑफ बिहार) का एक भी भाई जा एक तो सेना में है और दूसरा किसी कंपनी में काम करते है. 

Manish Kashyap की वैवाहिक स्थिति की बात करें टी ये अभी शादी नही किये क्योंकि अभी तक इनकी जकवँ शांति नही रही है. आगे आपको Manish Kashyap (सन ऑफ बिहार) के बारे में जानकारी मिलेगी. 

Manish Kashyap अपनी बेदाग पत्रकारिता के तौर पर जाने जाते है. Manish कश्यप का जीवन भी कोई ज्यादा आसान और ज्यादा पैसा वाला नही था. उन्होंने ने भी एक मिडिल क्लास परिवार से निकला हुआ लड़का है जो आज पूरे देश भर में फेमस है.

ऐसा कहा जाता है कि Manish Kashyap जो बिहार के Sach tak News में फाउंडर है. उस न्यूज़ में और भी बहुत सारे लोग काम करते है. लेकिन सबसे ज्यादा हइलिस्ट में अभी Manish Kashyap ही है. 

नामत्रिपुरारी कुमार तिवारी
उपनाम मनीष कश्यप
पिता का नामउदित कुमार तिवारी
जन्म तिथि09 मार्च 1988
घर का पताडुमरी महनवा, पशिचम चंपारण (बिहार)
पेशापत्रकारितासिबिल इंजीनियर
शिक्षाCivil Engineer
धर्म हिन्दू
वर्तमान पेशापत्रकारिता
पिछले पेशासिविल इंजीनयर
राष्ट्रीयता भारतीय
न्यूज़ चैनलSach Tak News
टैग नामसन ऑफ बिहार

क्या अपने आज तक किसी अधिकारी को कभी भी उनके मुँह पर उनका खराब होने की बात कही है. लेकिन मनीष कश्यप ने की की बार अधिकारियों के आफिस में जाकर उनको खूब तरह-तरह से सुनाया करता है. 

उनका पत्रकारिता का स्टाइल पूरे देश में पॉपुलर है आपको बता दु की उस तरह की पत्रकारिता लोग न पहले कभी देखा था और न ही सुना था. 

चाहे किसी भी राज्य की बड़ी खबर हो वो उसके घर पहुँच जाते है न्यूज़ जानने के लिए आपको बता दु की ये उन सभी News को जाकर कवर करते है. 

आज Manish Kashyap के कारण ही देश के सभी स्कूलों के मास्टर डरते है कि कोई गलत काम न करे. कारण ये है कि पिछले दिनों में Manish Kashyap ही खुद ही से कितने स्कूलों का दौरा किया. जिस स्कूल का हालात खराब रहती थी. उसे यह बहुत ज्यादा Highlight कर देते थे. 

जिससे कि सरकार को उनकी आवाज पहुँच जाती है आपको बता दु की सरकार फिर बाद में उन स्कूलों के शिक्षक से पूछताछ करके School की हालत में सुधार किया करता है.

मनीष कश्यप के कारण जी आज बहुत सारे बच्चें न्यूज़ को जानने लगे है. News Reporter बनना चाहते है. अभी हाल ही में मनीष कश्यप के स्टाइल में वीडियो बनाने वाला एक छोटा सा लड़का सरफराज खान जो अपने स्कूल के बारे में बता रहा था.

वीडियो वायरल होने के बाद उस स्कूल का शिक्षक को अच्छी तरह से पूछताछ हूआ फिर स्कूल ली हालात में सुधार किया गया. आपको बता दु की Manish Kashyap के कारण बहुत सारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था सही हुआ है. 

मनीष कश्यप की शिक्षा कहाँ हुई थी?

Manish Kashyap एक छोटा सा गांव में रहता था इसी कारण से उसकी प्राथमिक शिक्षा एक सरकारी स्कूल गावँ में ही हुई थी. फिर उन्होंने 12th की पढ़ाई करने के बाद मुम्बई चले गए सिविल इंजीनियर की कोर्स करने के लिए. मुम्बई से Manish Kashyap ने सावित्रीबाई फुले विश्विद्यालय से सिविल इंजियरिंग का कोर्स किया था.

सिविल इंजीनियर का कोर्स करने के बाद भी उन्होंने पत्रकारिता को अपना मैन पेशा अपनी कैरियर के रूप में चुना है. आज पत्रकारिता में उन्होंने Top Rank हासिल कर लिया है. 

पढ़ाई करने में वे पहले से ही अच्छे थे और अपनी कक्षा में हमेशा उचे स्थान पर रहते थे. साथ ही इसी कारण से उन्होंने पढ़ाई करने का जज्बा को आगे भी बढ़ाते हुए एक अच्छी कैरियर को चुना.

Manish Kashyap News में क्यों आये

आइए अब जानते है कि मनीष कश्यप न्यूज़ में क्यों आये. आपको बता दे कि जिसको जिस काम में मन लगता है वो उस काम को बहुत जल्दी से आगे बढ़ा लेता है. जिसको भी जिस काम को करने में आनंद आता है वो अपना काम बहुत जल्दी ही सिख जाता है. 

क्योंकि पसंद का काम करने पर हमारे मन में जो खुशी मिलती है वो किसी और काम में नही मिलती है. आपको बता दु की हम एक अच्छा सा काम ढूंढते है करने के लिए लेकिन उन्होंने अपना काम पत्रकारिता को दिया. 

यही कारण है कि आज मनीष कश्यप पत्रकारिता में बेहतर कर पाए है. देश मे पत्रकार तो बहुत है जो पत्रकारिता करते आ रहे है. लेकिन जो पाने में से पत्रकारिता करते है और जो पैसों के लिए पत्रकारिता करते है उनमें बहुत ज्यादा फर्क होता है. 

Manish Kashyap

मनीष कश्यप तो शुरू से ही एक सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे. लेकिन अब उन्होंने मन बना लिया था कि देश के बिगड़े हुए सरकारी अफसरों को सुधारने का काम करने को चाह रखता था. 

इसलिए उन्होंने एक अच्छी और सच्ची पत्रकारिता करना चाहा आपको बता दु की इस कदर की पत्रकारिता उन्होंने की अब सभी ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर वायरल हो जाते है. उन्होंने एक अच्छा कैरियर चुना जो उसे सिविल इंजीनियर का एक बड़ा पद भी नही दिला पाता.

आज अपनी दम पर उन्होंने एक सच्ची पत्रकारिता और बेहतर तरह से काम करने के कारण एक उसे नई जगह मिली है.

मनीष कश्यप का न्यूज़ इतना वायरल क्यों होता है?

मनीष कश्यप का वायरल होने का एक मुख्य कारण है उसकी आवाज में दम होना आपको बता दे कि उसकी आवाज को कोई भी दबाने की कोशिश करता है वो दबता ही नही है. 

मामला चाहे बिहार का भगगलपुर का तिलकामांझी विश्वविद्यालय का हो, या बिहार का खराब नाली हो या खराब सड़क हो सभी पर जमकर वो बात करते है. भगगलपुर का Tilkamanjhi University को आज नया कुलपति मिल गया है ये सभी चीजें Manish Kashyap का ही देन है. 

कैसे अपनी दम पर लोग अपना News Channel मतलब की Sach Tak News Channel को लोगों तक पहुचने की जिम्मेवारी उन्होंने पूरी कर ली है. 

मनीष कश्यप का कैरियर के बारे में

मनीष कश्यप एक बार बिहार चुनाव में भी अपना कदम रखा था परंतु उसे कामयाबी हासिल नही हुई. तभी से वे खराब गन वाले अधिकारियों के पीछे लगा हुआ है. 

आइए अब कुछ बात Manish Kashyap की जिंदगी के बारे में करते है आपको बता दु की Manish Kashyap की जिंदगी बिल्कुल साफ और सुधरी है. जो कभी भी किसी से चूल हुआ नही है.

आगे आपको Manish Kashyp के बारे में जानकारी मिलती रहेगी. समय-समय पर Manish Kashyap के जीवनी को Update किया जाएगा.

मनीष कश्यप का नेटवर्थ कितनी है

रिपोर्ट की माने तो मनीष कश्यप का कुल आय 25 से 30 लाख है. साथ ही आपको ये भी बात दु की आंकड़ा उनकी चुनाव फ़ॉर्म के अनुसार है. आपको आज की नई मनीष कश्यप का नेट वर्थ ज्यादा का होगा.

मनीष कश्यप का स्वभाव कैसा है

मनीष कश्यप का स्वभाव एक सहायता करने जैसा स्वभाव जिसके कारण लोग उन्हें अपने मदद के लिए कॉल और व्हाट्सएप्प करते है. लोगों की मदद करने में वो बिल्कुल कभी भी पीछे नही हटते है

कश्यप का सारा समय तो लोगों की भलाई करने में ही बीत जाता है. क्योंकि लोगों का मदद करना उनका काम है और वो हमेशा लोगों को मदद करते हुए नज़र आते है.

मनीष कश्यप का YouTube Channel के बारे में?

Manish Kashyap का YouTube Channel जिसका नाम Sach Tak News है वो अभी के बिहार के सबसे ज्यादा फॉलोवर बढ़ाने वाले शख्स में से एक है. 

उनके यूट्यूब चैनल पर आज बहुत सारे सब्सक्राइबर है जो उनके काफी पसंद करते है. जिनमे फैन की बात करे तो उनके ट्विटर और YouTube पर लाखों से भी ज्याफ फैन है.

Manish Kashyap के बारे में 

Mehar Tech Hindi की इस लेख में मनीष कश्यप का न्यूज़ चैनल, मनीष माश्यप का जन्म तिथि, मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर, मनीष कश्यप का व्हाट्सअप नंबर, मनीष कश्यप का घर का पता, Manish Kashyap Biography के बारे में बताया गया है.

मनीष कश्यप कौन है?

मनीष कश्यप एक सिविल इंजीनियर के साथ एक पत्रकार है. 

Sach Tak News चैनल किसका है?

सच तक न्यूज़ चैनल मनीष कश्यप का है

मनीष कश्यप का मोबाइल नंबर क्या है?

Manish Kashyap का Mobile Number 9709920218 है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here