झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे – No.1 रिजल्ट वेबसाइट

Check JAC Result 2020: आप सभी का स्वागत है Mehar Tech Hindi Site पर. क्या आपको भी result देखने मे समस्या आ रही है. आज की इस पोस्ट में बताएंगे कि झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे या result कब आएगी इसकी जानकारी भी यहाँ मिलेगी. क्या आप भी झारखण्ड अधिविद्य परिषद (JAC) Board में Exam दिए और result के लिए wait कर रहे है.

झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे

यदि आप भी Jharkhnad Acedmic Council (JAC) की result के बारे में जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा रीड करें ताकि आपको भविष्य में भी कभी कोई भी बोर्ड का रिजल्ट देखने में परेशानी न हो. क्योंकि यहाँ आप सीखेंगे को झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे. झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे.

झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे?

आप सभी को बता दु की यहाँ सिर्फ एक तरीका नही बल्कि झारखंड रिजल्ट देखने का 3 तरीका बताया जाएगा. क्योंकि बहुत बार ये होता है कि हमें एक साइट पर result नही मिलती है. कई बार किसी साइट पर रिजल्ट जारी होने में ज्यादा समय लगता है. इसलिए आज हम झारखण्ड रिजल्ट देखने का तीन सबसे आसान तरीका बताने वाले है. आप अपनी मर्जी के हिसाब से कोई भी Result Check करने की website पर का सकते है.

1. Jharkhnad Official Website से Result कैसे देखे?

अब आपको ऑफिसियल वेबसाइट से रिजल्ट देखने का तरीका की बात कर रहे है. जब भी रिजल्ट आती है किसी भी बोर्ड की तो सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी होती है. और Result भी ऑफिसियल वेबसाइट पर ही जल्दी चेक होता है. झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे.

रिजल्ट सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर ही पब्लिश की जाती है इसलिए हम सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट से रिजल्ट देखने के बारे में बताने जा रहे है. Jharkhnad Education Official Website से result देखने के लिए दिए गए steps को follow करें.

  • Browser खोले और Google में “Jac Ranchi” सर्च करें.
  • पहली या दूसरी लिंक पर क्लिक करें पहली है JAC की ऑफिसियल वेबसाइट है और दूसरी झारखण्ड सरकार की
  • Result वेबसाइट है. इन दोनों पर रिजल्ट जारी होती है.
  • वेबसाइट में से जिस रिजल्ट को देखना है उस पर क्लिक करें.
  • अपनी Roll No. और Roll Code भरे हर सबमिट पर क्लिक करें.

नीचे आपको Result चेक करने की डायरेक्ट लिंक मिल जाएगी. जो ऑफिसियल साइट की लिंक होगी. आप डायरेक्ट इस लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट देख सकते है. झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे.

JAC Board 10th Result – Click Here
JAC Board 12th Result – Click Here

आपको जिस भी प्रकार की रिजल्ट देखना है आप उस लिंक पर क्लिक करके रिजल्ट को देख सकते है. जैसा कि मैंने पहले भी कहा था कि Result पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जारी होती है, इसलिए मैंने पहले Official वेबसाइट से रिजल्ट देखने के लिए बताया है.

आगे आपको झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट देखने की और भी कई तरीके बाटने वाला हूँ. यदि आपको यहाँ से किसी प्रकार की दिक्कत होती है तो आप दूसरा तरीका को इस्तेमाल कर सकते है. झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे.

2. Jharkhand Result JagranJosh पर कैसे देखे?

जैसा कि अगर हमें ऑफिसियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक करने में कोई दिक्कत होती है तो हमें किसी और वेबसाइट पर देखना चाहिए. क्योंकि कभी-कभी साइट पर ट्रैफिक ज्यादा होने से साइट क्रैश हो जाता है.

ऐसे में आप JagranJosh वेबसाइट से रिजल्ट चेक कर सकते है. आपको बता दु की JagraJosh भी एक अच्छी रिजल्ट चेक करने की वेबसाइट है. जहाँ सभी प्रकार की रिजल्ट जारी किया जाता है. अभी हम जागरणजोश से रिजल्ट चेक करने के बारे में बताने जा रहे है.

  • ‌सबसे पहले Browser खोले और Google में “m.jagranjosh.com” सर्च करें.
  • ‌Menu में आपको Result दिखाई देगा तो उस Result पर क्लिक करें.
    ‌झारखंड बोर्ड पर क्लिक करें.
  • ‌अब नीचे एक विंडो खुलेगी जो भी रिजल्ट चेक करनी है उसपर क्लिक करें.
  • ‌Roll No. और Roll Code डाले और ok पर क्लिक करें.

अगर आपको डायरेक्ट जागरणजोश से रिजल्ट चेक करने के लिए Link पर क्लिक करें. जब रिजल्ट जारी होगी तो रिजल्ट इस साइट पर देख सकते है. झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे.

झारखण्ड 10th रिजल्ट 2020
झारखण्ड 12th साइंस रिजल्ट 2020
झारखण्ड 12th कॉमर्स रिजल्ट 2020
झारखण्ड 12th आर्ट्स रिजल्ट 2020

अब आपको झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट देखने की तीसरा वेबसाइट बताने जा रहे है. आपको जो भी तरीका पसंद हो उस तरीके से रिजल्ट देख सकते है. क्योंकि अब इन तरीकों में से किसी न किसी तरीका से रिजल्ट तो चेक कर ही लेंगे. लेकिन पहले कोशिश करें कि ऑफिसियल वेबसाइट से रिजल्ट देखने की. उसके बाद जागरणजोश से रिजल्ट देखे यदि इन दोनों में भी प्रॉब्लम आ रही है तो इस वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते है.

3. झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट India Results से कैसे देखे?

  1. ब्राउज़र में “Indiaresults.com” सर्च करें.
  2. Jharkhnad पर क्लिक करें.
  3. अब झारखण्ड की पूरी रिजल्ट आ जायेगी आपको जो भी रिजल्ट देखना है उसपर क्लिक करें.
  4. Roll No और Roll Code fill करें और सबमिट करें.

Indiatesult भी रिजल्ट चेक करने की अच्छी वेबसाइट है जहाँ सभी बोर्ड की रिजल्ट जारी किया जाट है. आप यहाँ से झारखंड बोर्ड का रिजल्ट भी चेक कर सकते है. यदि आपको झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट चेक करने अथवा साइट खोजने में प्रॉब्लम आ रही है तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें.

Jharkhand Board Result Online चेक करें

इस लिंक पर क्लिक करके आप झारखण्ड की 10th, 12th, 9th, और 8th समेत कई रिजल्ट देख सकते है.

किसी भी बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे?

अगर आप झारखण्ड बोर्ड से नही है कोई दूसरी बोर्ड से है तो आपको नीचे एक Link मिलेगा उस लिंक पर क्लिक करके All India All Board Result को देख सकते है. चाहे किसी भी बोर्ड का रिजल्ट हो.

Internet क्या है हिंदी में जानिए
Google क्या है इसे किसने बनाया है
इंटरनेट कैसे चलता है हिंदी में
वी पी एन क्या है VPN  का उपयोग कैसे करते है
Sarkari Result की जानकरी कैसे प्राप्त करें

यहाँ आपको India की Total State Boards की रिजल्ट available होगा. यदि आपको UP Board, Delhi Board, Maharashtra Board, Hariyana Board, Punjab Board, Himachal Board रिजल्ट चेक कर सकते है.

Check All India Result – यहाँ क्लिक करें

और भी कई बोर्ड है जिनका नाम मैंने नही लिए है उस लिंक पर आपको सभी बोर्ड का रिजल्ट देख सकते है.

Your Opinion

आपको इस पोस्ट में दिया गया झारखंड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखे जानकारी पसंद आई है. साथ जी हमनें अभी बोर्ड के लिए भी अलग पोस्ट दिया है. यदि अभी भी किसी भी रिजल्ट सम्बन्धित और कोई जानकारी या चेक करने की लिंक चाहिए तो आप नीचे अपनी सवाल और ईमेल ID कमेंट में बतावे. हम आपको अपनी रिजल्ट चेक करने की लिंक ईमेल पर शेयर किया जाएगा.

Jharkhand Result – FAQ

1. झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट कैसे देखा जाता है?

झारखण्ड बोर्ड का रिजल्ट देखने के लिए JAC रिजल्ट की ओफ्फिसिल वेबसाइट पर जाना होता है. साथ ही और भी कई वेबसाइट झारखण्ड रिजल्ट जारी करता है, जैसे कि जागरणजोश, इंडिया रिजल्ट्स इत्यादि.

2. झारखण्ड बोर्ड 2020 का रिजल्ट कब निकलेगा?

झारखण्ड बोर्ड 202 का रिजल्ट May में दूसरी या तीसरी सप्ताह में जारी किया जा सकता है. अभी कोई भी कंफर्म तारीख नही बताई गई है.

3. मैट्रिक इंटर का रिजल्ट कब निकलेगा?

मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट मई माह में दूसरी या तीसरी सप्ताह में जारी हो सकती है. रिजल्ट Mehartech.com पर जाकर इसकी जानकारी ले सकते है.

4. झारखण्ड 8 का रिजल्ट कब निकलेगा?

झारखण्ड 8 का रिजल्ट मार्च में निकलने वाली है आप 8 का रिजल्ट को झारखण्ड बोर्ड का ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है.

5. आठवी का बोर्ड रिजल्ट 2020 का कब आएगा?

झारखण्ड बोर्ड की आठवीं की रिजल्ट इसी माह मतलब की मार्च में जारी होने की सम्भवना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here