How to Extend Validity in Airtel, Vodafone, Idea

Extend Validity in Airtel: आप सभी को पता ही होगा कि अब Airtel, Vodafone और Idea ने नई स्किम निकली है. जिससे हम सभी Sim Card Users की मुस्किल बढ़ा दी गयी है. आज की इस Article में यही जानेंगे कि “How to Extend Validity in Airtel” साथ ही Idea Extend Validity, और Voda Extend Validity की जानकारी भी मिलने वाली है. अब से Incoming Call और Outgoing Call पर भी पैसे देने होते है.

telecom news airtel

हम एक Aritel की Validity बढ़ाने के सभी तरीको के बारे में चर्चा करने वाले है आपके लिए कौन सा Airtel Prepaid Recharge Plan सही रहेगा. अभी आपको Airtel Me Validity ke liye Recharge के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी.

आज की इस Post में Validity Badhane के बारे में ही फुल information मिलने वाली है. जैसे कि Airtel Sim ki Validity kaise badhayeIdea sim ki validity kaise badhaye और Vodafone ki Validity kaise badhayeJio ki Validity kaise badhaye इत्यादि जानकारी मिलेगी.

How to Extend Validity in Airtel Prepaid Sim

आज हम Airtel Monthly Recharge Pack को डला डला कर परेशान हो जाते है हमें जबकि उस सेकंडरी Mobile Number से कुछ काम भी नही रहता है. फिर भी हर महीने Validiye Badhane के लिए Recharge करना होता है. ताकि हमारी AirtelIdea और Vodafone जैसी Sim Card में Incoming Call आते रहे.

Reliance Jio ने Launch की है 4G Data Voucher – Get 2GB Free Data

हमें हर महीने Airtel Smartpack में से ₹45 की Recharge, ₹49 की Recharge, या ₹79 की Recharge करना होता है. आज हम बिना Call मतलब की सिर्फ कुछ Massage को पाने के लिए अपनी Mobile में Recharge को Airtel Smartpack से रिचार्ज करना होता है.

How to Increase Validity of Airtel Sim

अब हम Airtel की कुछ Basic Validity Badhane ke Plans ke बारे में बात करते है. हम अब Airtel की Validity Increase करने के लिए Special Plans के बारे में बता रहे है.

1. ₹45 Airtel Smartpack Plans

Airtel के इस Plan के तहत Customer को सिर्फ Validity Increase होगी. Airtel Mobiel में 45 का Recharge करने पर आपको सिर्फ 28 Days Validity ही मिलेगी.

Airtel Rs 45 वाली Recharge कराने के बाद सिर्फ Validity ही रहेगी 28 दिनों के लिए उसके बाद यदि पहले से है Sim card में Main Balance तो आपके उस Account से कटेगी कॉल करने पर.

आपको बता दे Airtel 45 वाली Recharge को करने के बाद आपको Local/Std Call 2.5p/Sec के दर से कटेगी. National Video Call 5p/Sec के दर से और Data 50p/MB के दर से कटेगी.

अब बात कर कर लेते है SMS की आपको बता दे कि इस प्लान के तहत Local SMS भेजने के लिए ₹1/SMS, STD SMS के लिए ₹1.5/SMS और ISD SMS के लिए Rs.5/SMS के दर से कटेगी.

2. ₹49 Airtel Smartpack Plans

Airtel की इस Plan के तहत Balance Rs.38.52 रुपये से साथ 28 days Validity मिलेगी. आपको बता दे कि ये Pack Validity है न कि Balance Validity है. 28 दिन पूरे होने के बाद Pack की Validity खत्म हो जाएगी आपकी बचा हुआ बैलेंस ऐसे ही रहेगा लेकिन आप उसे इस्तेमाल नही कर सकते है जब तक कोई नई Validity Increase करने के लिये Plans नही ले लेते.

इस प्लान को रिचार्ज करने के बाद आपके पहले तो 38.52 रुपये मिल मिलेगा. उसके साथ ही Data के लिए 100MB मिलेगा जिसकी Validity 28 दिन के लिए होगी.

Rs.49 के recharge करने के बाद अब 28 दिन तक आपकी SMS, OTP आते जाते रहेगी साथ ही Normal Call Retes पर ही चलेगी Call Rates. उसके बाद जब आपकी वैलिडिटी खत्म हो जाएगी तो बची हुई मैन बैलेंस रह जायेगी. लेकिन बची हुई बैलेंस का उपयोग नही कर सकते है जब आप किसी Plan से Validity Increase करेंगे तब ये बची बैलेंस इस्तेमाल कर सकते है.

3. ₹79 Airtel Smartpack Plans

Airtel की इस Smartpack रिचार्ज के बाद आपको main balance Rs.64 रुपये मिलने वाली है. साथ ही 200MB DATA भी मिलेगा इंटरनेट पर Whatsapp या किसी भी तरह के Internet Use करने के लिए.

ये Pack 28 दिनों के लिए Valid रहेगी जिसमें 64 रुपये के साथ-साथ 200MB DATA मिलेगा. साथ ही Local &STD Call rate 60p/Minute के हिसाब से कटेगा. Pack Validity 28 दिनों की बचे हुए बैलेंस को दोबारा प्लान डालने पर उपयोग कर सकते है.

Airtel Best Validity Plans

अब आपको हम Validity Plans को Use करने का Best तरीका बताते है. क्या आप Jio को main sim card के तौर पर इस्तेमाल करते है. क्या आप Airtel, Voda, Idea को सेकंडरी सिम कार्ड के तौर पर इस्तेमाल करते है. तभी आपके लिए ये तरीका काम मे आएगी.

यदि आपको सिर्फ Sim Card ही चालू रखनी है तो आप 49 का रिचार्ज करें. क्योंकि 45 के रिचार्ज पर आपको कुछ नही मिलने वाला है सिर्फ वैलिडिटी के अलावा.

जब आप पहली बार 49 का Recharge कराते है तो आपको Main Balance 38.52 रुपये मिलते है. आपको उस बैलेंस को नही इस्तेमाल करना है जब आपकी प्लान खत्म हो जाये तो आप फिर से 49 का रिचार्ज करेंगे.

उसके बाद ब आपके Mobile में 77 रुपये हो जाएगी. इसको इस प्रकार इस्तेमाल कर सकते है. उस पर्टिकुलर Recharge खत्म होने से 1 दिन पहले ही *121# डायल करके अपनी मैन बैलेंस से 49 का recharge करना है. ऐसे में फिर आपको 28 दिन की Validity मिल जाएगी. साथ ही 28 रुपये बच भी जाएगा.

इस तरह से आप 49+49= 98 रुपये में 28+28+28= 84 दिनों की वैलिडिटी प्राप्त कर सकते है. उसके बाद भी 28 रुपये बच भी जाता है. इस प्रकार से आप कुछ लाभ उठा सकते है

Airtel All Plans Information

मैंने ऊपर में Airtel me validity badhane के प्लान्स के बारे में जानकारी दे दी है. अगर आपको Airtel की सभी Plans की जानकारी चहिये तो नीचे Link पर क्लिक करें.

How to Extend Validity in Jio Sim

आप सभी को पता होगा कि Jio में कोई भी सिर्फ वैलिडिटी बढ़ाने का रिचार्ज पैक नही है. आपको रिचार्ज खत्म होने के बाद कोई न कोई प्लान लेना होगा अन्यथा आपकी Call Incoming और Outgoing दोनों 3 दिनों के बाद बंद हो जाएगा.

Jio सिम को चालू रखने के लिए आपको कोई न कोई प्लान लेना होगा जिसकी जानकारी आपको नीचे Link पर क्लिक करके जान सकते है.

How to Extend Validity in Vodafone and Idea

आपलोग तो Vodafone और Idea के बारे में ज्याफ जानते होंगे. क्योंकि इस दोनों कंपनियों पर बहुत ज्यादा कर्ज है भारत सरकार का. भारत सरकार इन दोनों कंपनियों को जल्द से जल्द कैश जमा करने को कहाँ है.

इन दोनों कंपनियों का आने वाली टाइम में ही पता चला पायेगा की ये Telecom Industry चलेगी या बंद होगी. आपको बता दे कि अभी फिलहाल इन दोनों कंपनियों के पास इतना पैसा नही है कि सरकार को दे सके.

दोनों कंपनियों का कहना है यदि सरकार हमें छूट या डिस्काउंट देती है तभी हम यहाँ रहेंगे अन्यथा मजबूरन हमें Service बंद करनी होगी.

Voda और Idea की प्लान्स के बारे में जानने के लिए यह क्लिक करें.

Latest News of Telecom Industry

Telecom Industry की latest news यही है कि आने वाले दिनों में DATA और प्लान्स की कीमत और बाद जाएगी. हाल में ही मिली जानकारी के अनुसार भारत मे ₹20/GB DATA हो सकता है. अभी फिलहाल तो कुछ नही हुआ है कोई भी Plan की Price में बढ़ोतरी नही हुई है. यहाँ आपको Telecom Industry latest news update सबसे पहले मिलेगा.

यहाँ सभी प्रकार की Telecom Comany जैसे कि Airtel, Vodafone, Idea, Jio के बारे में all infornation, Plans Details की जानकारी सबसे पहले और Free में मिलेगी.

कुछ दिन पहले की सभी Telecom Companys ने अपनी Plans में Price को बहुत ज्याफ Increase किया गया था. हालात ये है कि जो प्लान्स 399 में मिलता था अब उसी प्लान्स को 600 रुपये देने होते है. आपको बता दु की अभी Telecom Calling और Data Plans की कीमत में और बढ़ोतरी हो सकती है.

Airtel Launched Wi-Fi Calling

हाल ही में Airtel ने एक नई Technology Launch की है जिसका नाम Wifi Calling Technology है. ये Technology खराब network में भी Calling का मज़ा देता है. अब आप इंटरनेट के जरिए से Calling Provide किया जाएगा.

Internet क्या है और इंटरनेट को किसने बनाया है?

गूगल क्या है गूगल को किसने बनाया है?

सरकारी नौकरी की जानकारी कहाँ से ले?

इस Technology को आने से अब हमेशा बात होगी Network न होने पर भी Call कर सकते है. इस Technology का फायदा तब होगा जब आप घर के अंदर होते है और Network न होने के कारण Calling में परेशानी होती है. Airtel Wifi Calling के बारे में पूरा जानकारी पाने के लिए नीचे Link पर क्लिक करें.

Your Opinion

इस page में अपने Sim Card में Validity kaise badhaye (How to Extend Validity in Airtel) साथ ही Jio, Vodafone और Idea sim card के बारे में जानकारी दी गयी है. आपको ये जानकारी कैसे लगी जवाब जरूर दे. इस साइट पर अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here