How to Enable WhatsApp Dark Mode in Hindi

How to Enable WhatsApp Dark Mode: हेलो दोस्तों आप सभी का फिर स्वागत है मेहर टेक हिंदी वेबसाइट पर यहाँ आपको Technology, Blogging, Earn Money Online, Computer, Internet इत्यादि के बारे बताया जाता है. आज की इस पोस्ट में हम सीखेंगे की Whatsapp में Dark Mode (How to Enable WhatsApp Dark Mode in Hindi) कैसे करते है.

How to Enable WhatsApp Dark Mode in Hindi

आज की इस पोस्ट में हम Whatsapp के सभु अपडेट क बारे में भी जानने का प्रयास करेंगे. साथ ही हम “How to Enable WhatsApp Dark Mode in Hindi” के बारे में full information Step by Step देने वाले है.

How to Enable WhatsApp dark mode in Hindi 

हमारे लिए बहुत ख़ुशी की बात है की Whatsapp ने हमारे लिए इतना अच्छा features दिया है Dark Mode का जो आजकल बहुत ज्यादा फेमस है. जैसा की आप सभी लोग जानते होंगे की अभी सभी कंपनियों की smartphone में Dark Mode का Option दिया गया है.

हमे ये Dark Mode का Option भी बहुत ज्यादा पसंद आता है. क्योंकि आजकल हमलोग हमेशा अपने Smartphone को अपने पास रखकर रात भर Mobile देखते है जिससे हमारी आँखों पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है.

Dark Mode हमारे आँखों के लिए बहुत अच्छा चीज है जो हमें कुछ हद तक protect करता है. ऐसा कहना गलत होगा की हमें Smartphone से अब कोई खतरा नहीं होगा क्योंकि जबतक Smartphone चलते रहेगी कुछ न कुछ प्रॉब्लम होता ही है.

ऐसा भी नहीं कह सकते है की हमे स्मार्टफोएन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए क्योंकि अभी बिना कंप्यूटर और इंटरनेट, Mobile के बिना कोई भी का संभव नहीं है.  इसलिए आज  पोस्ट में हम Whatsapp New Update के बारे में जानने वाले है.

Whatsapp Dark Mode क्या है?

ऐसे तो लगभगसा भी को पताही होगा की Whatsapp Dark Mode क्या है लेकिन हो सकता है कुछ लोगो को नहीं पता होगा की Dark Mode क्या होता है. आप अभी अपनी मोबाइल में जब screen देखते होंगे तो पूरा चमकीला सफ़ेद दीखता होगा.

लेकिन जब डार्क मोड चालू रहता है वही सफ़ेद screen white की जगह कला ब्लैक दीखता है. उसी को dark mode कहते है ये आँखों क लिए थोड़ाअच्छा होता है क्योंकि आँखों को को चमकीला लाइट बहुत ज्यादा नुकसान करता है.

ऐसे तो पहले से ही Dark Mode Smartphone की OS में होता था लेकिन किसी डिवाइस में whatsap में support नहीं करते था यही कारण है की व्हाट्सप्प को खुद ही dark mode की features को देना पड़ा. इससे पहले स्मार्टफोनों में Read Mode का Option रहता था जिसे On करने के बाद स्क्रीन थोड़ा पीला टाइप का हो जाता था.

Whatsapp में कैसे चालू करे Dark Mode?

Whatsapp में Dark mode चालू करना बहुत ही आसान है बस कुछ ही steps को Follow करके अपनी whatsapp को Dark Theme में बदल सकते है. Dark Mode करने से थोड़ा आँखों को परेशानी से बचाया जा सकता है.

Whatsapp को Update करें 

जैसा की आप सभी को पता होगा की किसी भी App में कोई New Upadate को Use करने के लिए उस Application को अपडेट करना होता है. ताकि जो नई update आयी है वो हमारे मोबाइल में अपडेट है और हम नई सेवाओं का लाभ भी उठा सके. इसलिए सबसे पहले आपको Google Play Store से Whatsapp को Update करना है. Whatsapp को अपडेट करने के लिए Play Store को Open करें और Search Box में करें “WhatsApp” और Update को दबाकर अपडेट कर ले.

1. Play Store से Whatsapp Update करें
2. Whatsapp को Open करें.
3. ऊपर Three Dot पर क्लिक करें.
4. Satting पर क्लिक करें.
5. Chat पर क्लिक करें.
6. Theme पर क्लिक करें.
7. Dark पर क्लिक करके “OK” पर क्लिक करें.

अब आपके सामने एक Dark Mode या Dark Theme वाली Whatsapp वाली स्क्रीन मिलेगी जो पूरी तरह से Dark होगी. उसके बाद आप आराम से Dark Mode को उपयोग करके अपनी Girlfriend, Friend, etc. कर सकते है. नहीं तो Girlfriend को घर आते -आते आप खुद अंधे हो जाते इसलिए बेहतर यही होगा की Dark Mode का इस्तेमाल करें.

गूगल क्या है और किसने बनाया है?
Internet कैसे चलता है भारत में इंटरनेट कब आयी थी 
इंटरनेट क्या है?
Like App से पैसे कैसे कमाए 
Tik Tok से पैसे कैसे कमाए

ये तो हुई मजाक की बात लेकिन ये 100% सही बात है कि सभी को अपनी स्वस्थ को लेकर Dark Mode का इस्तेमाल जरूर करें.

Conclusion

दोस्तों आज हमने How to Enable WhatsApp Dark Mode in Hindi की पूरी जानकरी आपलोगो को दी है, साथ ही Dark Mode को कैसे Enable करते है और dark Mode क्या इसकी भी जानकारी मिल गयी होगी. लेकिन आपको ये Information कैसी लगी हमें जरूर बताइयेगा आपका जवाब का इंतजार रहेगा. इस साइट पर आप अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here