Google Adsense Auto Ads क्या है और इसे कैसे चालू करें?

Google Adsense Auto Ad: आप सभी का मेहर टेक हिंदी वेबसाइट में स्वागत है. क्या आप भी एक Blogger है या या एक डेवलपर है, तो आज की ये जानकारी बहुत जरूरी है. आज हम Google Adsense Auto Ad Update के बारे में बात करेंगे. आज हम सिखेंगे के Google Adsense Auto Ad क्या है, Google Auto Ad कैसे इस्तेमाल करें, Google Adsense auto ad के फायदे, Google AdSense Auto Ad कैसे चालू करें.

Google Adsense की ये Auto Update एक ब्लॉगर की बहुत कम आम वाली है. क्योंकि इस ऑप्शन का use हमें ज्यादा फायदा दिलाएगी. अगर आप एक Blogger है तो आपको पता होगा कि हम अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर Adsense का ad इस्तेमाल करते है. क्योंकि Adsense के ad दिखाने से ही इनकम जेनेरेट होती है.

लेकिन गूगल की इस अपडेट से आपकी इनकम और बढ़ने वाली है. क्योंकि Google Auto Ad Update सभी Bloggers के लिए एक अच्छा चीज को Google के द्वारा दिखया गया है. आगे आपको Google Adsense Auto Ad के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है.

Google Adsense Auto Ad क्या है?

आप सभी लोग तो Google के बारे में अच्छी तरह से जानते होंगे. क्योंकि यदि आप एक Blogger है तो एडसेंस की knowledge होना बहुत जरूरी होता है. गूगल एडसेंस का use हम अपनी blog website में ad लगाने के लिए और कमाई करने के लिए इस्तेमाल करते है. अब बात करते है गूगल एडसेंस ऑटो एड के बारे में.

Google Adsense Auto Ads क्या है और इसे कैसे चालू करें?

Google Adsense Auto Ad का मतलब है हमारी वेबसाइट पर automatic adsense ad दिखना. दोस्तों जैसे जैसे technology आगे बढ़ रही है. वैसे ही सभी चीजें update हो रही है. यही कारण है कि google adsense भी update हो चुका है.

पहले हम अपनी website में adsense ad लगाने के लिए सभी जगह में अलग-अलग ad code generate करना होता था. और फिर उस code को अपने वेबसाइट की widgets में Paste करके ad दिखाते थे.

लेकिन अब इस Update के बाद इतना ज्यादा Ad Code को लगाने के लिए मेहनत नही करना होगा. अब बस एक क्लिक में पूरी website पर automatic ad चलेगी. आपको Ad जहाँ-जहाँ दिखाई देगी वहाँ आप एड लगाने के बारे में सोच भी नही सकते है. आगे आपको Google AdSense Auto Ad क्या है इसके बारे में और अधिक जानकरी मिलेगी.

Adsense Auto Ad कैसे काम करता है?

गूगल एडसेंस ऑटो एड आपकी website और blog की structure के हिसाब से कम करता है. जैसे पहले ये होता था कि जहाँ हम Ad Code Paste किये Ad वही दिखेगा. लेकिन Auto Ad की मदद से आपकी वेबसाइट की हर उस जगह पर ad दिखाई जाएगी जहाँ अच्छा होगा.

क्योंकि Auto Ad के कारण आपकी वेबसाइट की जो डिज़ाइन है उसी हिसाब से ad दिखाई देगा. Google AdSense Auto Ad से Blogger को बहुत ज्याफ फायदा मिलने वाली है. क्योंकि एडसेंस की ऑटो Advertisement एक कमाल की फीचर है.

Adsense Auto Ad के क्या फायदे है?

  • Google Auto Ad के सबसे पहली फायदा ये है कि आपको अब Ad को खुद से Create करना नही पड़ेगा. अब बस एक क्लिक में ad दिखने लगेगा.
  • Website देखने मे अच्छी लगेगी क्योंकि जहाँ Ad दिखना चाहिए वही ही दिखेगा. और साथ ही Responsive Ad दिखता है.
  • Adsense Auto Ad के करने ज्यादा Ad दिखाई देते है और इस कारण Publisher को ज्यादा कमाई हो सकती है. क्योंकि जब ज्यादा ad लगेगा तो ज्याफ ही Impression मिलेगा और ज्यादा ही क्लिक मिलेगा.
  • Google Auto Ad से Account बंद नही होगा क्योंकि Adsense की Policy के अनुसार आप अधिक ad नही लगा सकते थे. लेकिन फिर भी कई बार ज्यादा Ad लग जाता था. अब क्योंकि Adsense खुद ही Automatic दिखायेगा तो अब Adsense का Disable होने का खतरा नही रहता है.
  • Auto Ad आने के बाद के क्लिक में आप Ad को बंद कर सकते है और एक मिनट में चालू कर सकते है. क्योंकि हमें अपनी साइट डिज़ाइन को बदलने के लिए कई बार Adsense को बंद करना पड़ता है. ऐसे में जब Code वाली Ad रहता था तो बहुत दिक्कत होता था Adsense को बंद या चालू करने के लिए.

Google Adsense Auto Ad कैसे चालू करें?

आइये अब जानते है कि एडसेंस ऑटो एड कैसे चालू करें. इसको चालू करने बड़ा ही आसान है. आप नीचे दिए गए Steps को follow करके Google Auto Adsense Ad को चालू कर सकते है.

Step 1. सबसे पहले अपनी Adsense ID को Browsed में खोले.

Step 2. अब आप Google Adsense Dashboard में आये.

Step 3. अब Home के नीचे “Ads” पर क्लिक करें.

Step 4. अब आपके सामने जितने भी website उस adsense account से verify होंगे सभी आ जायेगा.

Sarkari Naukri की जानकारी कैसे पता करें?
AIIMS क्या है और AIIMS की तैयारी कैसे करें? 
ITI क्या है और हम आईटीआई में जॉब कैसे ले सकते है
NEET क्या है और नीट की तैयारी कैसे करें? 
CID और CBI में क्या अंतर है? 
CBSE और ICSE में कौन सा बोर्ड है सबसे बेहतर 
10th और 12th का Online Result कैसे देखे?  

Step 5. अब आप Edit Icon पर क्लिक करके उसे मैनेज कर सकते है और Ad को On या Off भी कर सकते है.

Your Opinion

इस Article में Google Adsense Auto Ad के बारे में पूरी जानकारी दिए है जैसे Google Adsense Auto Ad क्या है, Adsense Auto Ad के क्या फायदे है और गूगल ऑटो एड को कैसे चालू करते है. यदि अभी भी आपके मन मे और कोई सवाल है Adsense Auto Ad से जुड़ी तो जरूर बताये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here