Alexa Ranking क्या है – Check Your Website Ranking 2022

दोस्तो आज किस इस post में हम जानेंगे कि Alexa Ranking क्या है और वेबसाइट की रैंकिंग को कैसे बढ़ाये और website को Alexa rank में कैसे submit करें. Alexa ranking को कैसे improve करें और Alexa rank क्या है.

Alexa Ranking क्या है

Alexa Rank क्या है: अलेक्सा एक प्रकार की वेबसाइट या कंपनी है जो किसी भी वेबसाइट की ranking ko check करता है. Alexa competitive website ki analysis आपके लिए लेकर आती है. अलेक्सा रैंकिंग ये भी शो करती है कि आपकी website google में कितने number par rank करता है.

Alexa Ranking क्या है

Alexa में बहुत सारी factors होते है और website को rank करने के लिए इसकी जानकारी मैंने पहले की पोस्ट में दे दिए है. आज की इस post में पता चलेगा की website को अलेक्सा रैंकिंग में कैसे रैंक करते है.

अलेक्सा रैंकिंग बहुत जरूरी चीज है जो सभी blogger के लिए जानना बहुत जरूरी है. किसी भी website की स्थिति जानने के लिए website ki अलेक्सा rank ko जानना बहुत important है.

यदि आपकी website googles पर बहुत ही performance करता है तो समझिए आपकी website को अलेक्सा रैंकिंग में अच्छी ranking मिल रही है जिससे आप manually अलेक्सा ranking bhi jan sakte hai.

यदि आपको आज alexa ke bare me all jankari चाहिए तो कृपया इस पोस्ट को पूरा study करें और Seo और web से जुड़ी सभी प्रकार की श्रस्तियों को जानना बहुत ही आवश्यक होता है.

यदि आपको SEO मतलब की Search Engine Optimization ka knowledge लेना बहुत important है और किसी भी blog ko rank karne के लिए SEO की knowledge और बाकी सभी चीजों की समझ की बहुत आवश्यकता है.

यदि आपको एक अच्छा blogger बनना है और blog ya youtube se paise earn करना है तो आपको SEO की खास knowledge की बहुत जरूरत होती है. Alexa ek bahut achchi website traffics ki analysis karne के किये important tool ओर website है जो web ranki ki factor ko मापता है.

आपको बता दे कि अलेक्सा रैंकिंग Website ki world me sabse popular website है जो ranking ki effect ki problem ko solves करती है. Website की ranking ko check karne ke liye और भी बहुत सारी वेबसाइटें है जो Seo ko improve करने का कार्य करती है.

Blogger के किये Useful Website

Website की analysis करने के किये सबसे useful website है ahrefs website जो blogger ki world ka king है. आपको बता दु की SEO and website ki improvement ko increase करने के किये sabse popular website Ahref hai.

जो website ko rank करने में बहुत ज्यादा या यूं कहें तो पूरा help karti hai website ko rank करने के लिए. उसके बाद जो website ko ranking ko improve karti hai wo hai अलेक्सा रैंकिंग website and tool. Alexa ko Amazon.com ने create किया है और alexa bahut ही good website है जो किसी भी website ko rank karne की सभी factors को बताती है.

क्यों जरूरी होता है Alexa को Improve करना

अलेक्सा रैंकिंगअलेक्सा रैंकिंग करने में आपको आपकी website की ranking increase hoti hai और website की revenue में increase होती है. Website अलेक्सा रैंकिंग करने के लिए बहुत सारी बातों को ध्यान में रखना पड़ता है अलेक्सा रैंकिंग website ke liye most important work है. अलेक्सा रैंकिंग किसी भी website को रैंक करने के लिए हेल्पफूल है.

Alexa Rank को कैसे Improve करें

नीचे दिए गए सभी तथ्यों को ध्यानपूर्वक समझिए और website की ranking की tips को जाने.

1. Blog को Google Webmaster में Submit करें

Alexa rank करने के लिए website को google search console me submit करें और website ki sitemap को भी submit करें. website को google webmaster में submit करने से website की सभी page google में index होता है. जो website अलेक्सा रैंकिंग ranking ko improve करती है.

2. Website Traffic पर ध्यान दे.

Website ki अलेक्सा रैंकिंग को increase karne ke liye अपनी website के traffic पर खास ध्यान देना चाहिए. अपनी website के लिए Ek platform par social media group और page बनाये और उस particular page and account par everyday अपने नई post को शेयर करें.

3. Backlink बनाएं

अलेक्सा रैंकिंग और google me rank karne के लिए website को अच्छी अच्छी website पर backlink बनाये और दोस्तो हम आगे बताएंगे कि backlink kaise banate है. Backlink banane ke लिए किसी भी high DA और high PA की website par जाकर comment ke through backlink ले सकते है.

4. Seo Optimize Blog पोस्ट लिखे

Seo और ब्लॉग की रैंकिंग improve करने के लिए website में high-quality ki keyword को  find करके अपनी ब्लॉग पोस्ट में इस्तेमाल करें. जिससे आपकी blog post googles में जल्दी से रैंक कर सकते है.

5. पोस्ट में Link का उपयोग करें

अपनी ब्लॉग post को लिखते समय उसमे high keyword का  use करें और अपनी internal link and external link को  जरूर अपनी blog post में submit करें.

उम्मीद है आपको सभी को alexa ranking से related कुछ चीजो को समझ आ गया होगा और हम इस alexa topic पर लिखना अभी जारी रहेगा उम्मीद है कि आपको मेरी ये छोटी सी post alexa से related पसंद आया होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here