AIIMS का फुल फॉर्म क्या है – Best MBBS Exam

AIIMS का फुल: आप सभी का स्वागत है दोस्तों Mehar Tech Hindi site पर आपको बहुत सारी केटेगरी की इंफोरनाशन प्रोवाइड किया जाता है. जैसे कि टेक्नोलॉजी, जॉब्स, SEO, Exam, Earn Money Online, Blogging Tips की सभी जानकारियां आपको दिया जाता है. आज की इस पोस्ट में हम AIIMS के बारे में और AIIMS Full Form या AIIMS का फुल फॉर्म के बारे में बताने वाले है. आज आपको AIIMS Full Form in Hindi की जानकारी मिल जाएगी.

AIIMS का फुल फॉर्म क्या है हिंदी में जानें?

आज बहुत सारे बच्चे छात्र मेडिकल पढ़ाई के लिए अपनी परीक्षा की तैयारी कर रहे होंगे. दोस्तों आपको ऐसा क्यों कहा रहे है ये बात के लोग मेडिकल पढ़ाई कर रहे होंगे क्योंकि AIIMS मेडिकल से जुड़ी College है. अभी नीचे आपको AIIMS के बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है.

क्या आपको भी एक डॉक्टर के रूप रूप में आपकी माँ बाद देखना चाहते है क्योंकि कई पेरेंट्स अपने बच्चों को doctor के रूप में पहले से ही देखता है. एक डॉक्टर बनना सभी का सपना होता है लेकिन डॉक्टर बनने के लिए क्या-क्या करना होता है कौन सी परीक्षा देनी होती है इसकी जानकारी आपको मिलने वाली है.

हमें अपनी सपना पूरा होते हुए देखना बहुत अच्छा लगता है जब कोई किसी चीज का सपना देखता है और विश्वास रखता है हम आगे चलकर वही बनना है तो जब आपकी सपना हकीकत बनती है तो ये देखना बहुत आनंद से भरा हुआ रहता है. यहाँ आपको आज AIIMS का फुल फॉर्म क्या है और AIIMS क्या है इसकी जानकारी आपको मिलने वाला है.

AIIMS का फुल फॉर्म क्या होता है

बात करें AIIMS की तो AIIMS का फुल फॉर्म “All India Institute of Medical Science” होता है. AIIMS को हम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान कहते है.

AIIMS क्या है? what is AIIMS in Hindi

दोस्तों AIIMS एक Medical College है जो कई प्रकार के मेडिकल Course करवाता है. AIIMS भारत की सबसे अच्छी मेडिकल कॉलेजो में से एक Collge है जो UG और PG Level पर Medical Courses करवाती है.

ऐसे तो AIIMS की प्रवेश परीक्षा बहुत हार्ड होती है लेकिन लाखो लोगों की इच्छा रहती है कि वो AIIMS में पढ़ाई करें इसके लिए इसे AIIMS की परीक्षा देने होते है.

गूगल क्या है और किसने बनाया है?
Internet कैसे चलता है भारत में इंटरनेट कब आयी थी 
इंटरनेट क्या है?
सरकारी नौकरी की जानकारी कहाँ से प्राप्त करें?
ISI Mark क्या है हिंदी में

AIIMS परीक्षा देने के बाद ही आपको MBBS में एडमिशन मिलती है और आप आगे मेडिकल की पढ़ाई कर सकते है.

Information about AIIMS

क्या आपको AIIMS के बारे में पूरी जानकारी चाहिए या AIIMS की तैयारी कैसे करते है AIIMS की पूरी जानकारियां चाहिए तो नीचे लिंक पर क्लिक करें.

इस Link पर क्लिक करके आप AIIMS के बारे में पूरी जानकारी ले सकते है वहाँ आपको AIIMS की पूरी जानकारियां प्रोवाइड किया गया है. जैसे कि AIIMS के बारे में पूरी जानकारी तो है ही साथ ही AIIMS और NEET में क्या अंतर है, और NEET की पूरी जानकारी दिया गया है.

Conclusion

यहाँ आपने AIIMS का फुल फॉर्म के बारे में पूरी जानकारी ली है. क्या आपको और भी किसी चीज की Full Form की जानकारी चाहिए तो नीचे कमेंट करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here