AIIMS Admit Card 2020 Download कैसे करें?

AIIMS Admit Card Download: क्या अपने भी AIIMS के लिए आवेदन किये थे. क्या आया भी एम्स में एडमिशन लेना चाहते है. क्या आप भी AIIMS प्रवेश परीक्षा के लिए अप्लाई किये थे. उन सभी छात्रों के लिए बहुत बड़ी सूचना है कि जो लोग AIIMS Entrance Exam 2020 के लिए फॉर्म भरे थे उन सभी को अब AIIMS Admit Card Download करने का समय आ गया है. आप सभी को AIIMS की एडमिट कार्ड को अब downloading कर लेनी चाहिए.

क्योंकि AIIMS की एडमिट कार्ड download करने का समय आ गया है. AIIMS का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करना है इसकी जानकारी अभी आपको मिलेगी. क्योंकि एडमिट कार्ड किसी भी परीक्षा के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है, इसी कारण से आप अपनी एम्स की एडमिट कार्ड जितना जल्दी डाउनलोड कर ले उतना ही अच्छा होगा.

AIIMS Admit Card 2020 Download कैसे करें

जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी AIIMS की एडमिट कार्ड डाउनलोड करना ही सही होगा और साथ ही अपने सभी दोस्तों और अपने साथ एम्स के परीक्षा के आवेदन करने वालो को भी बताए. यदि अपने AIIMS की परीक्षा के लिए आवेदन किये है तो AIIMS के लिए फॉर्म भरे है तो आपको एम्स के बारे में अब ज्यादा बताने की कोई जरूरत नही होना चाहिए.

AIIMS Admit Card Download कैसे करें?

एम्स के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सूचना एम्स ऑफिसियल वेबसाइट द्वारा जारी हो चुका है. मई माह में second weak में आपकी एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. AIIMS एडमिट कार्ड एग्जाम के लिए सबसे महत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स में से एक है.

AIIMS अपनी एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी करती है और Admit Card Download करने के लिए आपको ऑनलाइन ही उसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा. एम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एम्स की ऑफिसियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जारी किया जाता है.

आप इस वेबसाइट पर जाकर अपनी ऑनलाइन डिटेल्स को फील करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करनी है. आपको एडमिट कार्ड पहले क्यों डाउनलोड करनी चाहिए और कैसे करनी है ये सभी जानकारी नीचे step by step बताया जाएगा.

AIIMS MBBS 2020 Admit Card Download करने की विधि पूरी आसान है. कोई भी किसी भी समय वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड को लोड कर सकता है. साथ ही डाउनलोड करने के बाद और भी कुछ काम होते है जो करना जरूरी होता है.

AIIMS प्रवेश परीक्षा एडमिट कार्ड का Use कैसे करें?

एम्स एडमिट कार्ड पर बहुत सारी जानकारियाँ प्रिंट रहती है जैसे कि Candidate Login ID, Candidate की परीक्षा तिथि, AIIMS Exam Center, और भी जरूरी सूचनाएं प्रिंट होती है. साथ ही यही एडमिट कार्ड एग्जाम सेन्टर ले जाने के लिए valid documents होता है.

AIIMS एग्जाम तिथि आपको बता दु की एम्स की परीक्षा मई की लास्ट तारीख को हो सकती है. आप जिसकी पूरी जानकारी आपको एडमिट कार्ड में ही मिलेगा. AIIMS एडमिट कार्ड 2020 परीक्षा के कुछ दिन पहले ही मिल सकती है.

अब हम बात करते है कि हमें एम्स प्रवेश परीक्षा में क्या-क्या लेकर जाना है. जैसा कि आप सभी को पता होगा कि AIIMS में Computer Based Test (CBT) होती है. ऐसे में आपको एडमिट कार्ड के अलावा कुछ जरूरी documents को exam center लेकर जाना होता है.

AIIMS परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अपनी एडमिट कार्ड को सही से डाउनलोड कर ले और सही एक पढ़ के कही कोई गलती टी नही है. एडमिट कार्ड में अपना नाम, पता, एग्जाम तिथि, एग्जाम केंद, और एग्जाम की टर्म्स एंड कंडीशन्स को जरूर से पढ़े.

एग्जाम के लिए घर से निकलने से पहले आपको ये conform कर लेना चाहिए कि आपके पास Admit Card, Passport Size फ़ोटो और कुछ ID Proof Documents लेकर जाना होता है. कम से कम एक ID Proof Documents जरूर लेकर जाएं.

AIIMS Update 2020

हमें अभी तक AIIMS की परीक्षा की पूरी जानकारी नही मिली है क्योंकि अभी की हालत को देखते हुए सारी जगहों को lock-down किया गया है Corona Virus के कारण अब एडमिट कार्ड आने के बाद ही पता चलेगा कि एम्स एग्जाम कब होगी और कितने दिन बाद होगी या सही टाइम पर होगी. फलहाल हम हालात कल देखते हुए जब तक कोई नई update नही आ जाती है इस पर कुछ कह पाना संभव नही है. इसलिए आप सभी छात्रों से अनुरोध है कि उओ अपना पढ़ाई जारी रखे.

AIIMS Admit Card Online कैसे Download करें?

एम्स एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए नीचे आपको सभी जानकरी दिया जा रहा है. ऐसे ही हम फॉर्मेलिटी के लिए ही Admit Card Online Download करने के बारे में बता रहा हूँ. क्योंकि AIIMS में आप पढ़ने वाले है हमें नही लगता कि आपको इस छोटी-छोटी बातों को बताना पड़ेगा. तो चलिए AIIMS 2020 Admit Card डाउनलोड करने की स्टेप को देखते है.

सबसेपहले अपनी Computer, या Mobile में एक Browser में Google को खोलें. बेहतर होगा कि आप Chrome Browser ही खोल ले. अब Google Search Box में “aiimsexams.org” टाइप करे और आगे बढ़े. एम्स की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के बाद आपको notifications में download admit card का option मिलेगा. उस पर क्लिक करके आगे बढ़े.

अब आपके आपस Login करने का पेज आ जायेगा अब आप Registration ID, और Registration Unique Code (RUC) और Password एंटर करना है उसके बाद कैप्चा कोड को डालकर Login पर क्लिक करें. अब आपके सामने आपकी पूरी Account Profile खुल जायेगी अब वहाँ से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट करें.

इसे भी पढ़े…

पैसे कमाने वाली एप्प के बारे में पूरी जानकरी हिन्दी में
Instagram से पैसे कैसे कमाए हिंदी में
तुरंत रिलीज हुई movies कैसे download करे
Like App से पैसे कैसे कमाए हिंदी में
TikTok से पैसे कैसे कमाए हिंदी में जानिए
10000 के अंदर सबसे बेस्ट स्मार्टफोन कौन सा है?

इस तरह से आप अपने AIIMS MBBS 2020 Admit Card को डाउनलोड कर सकते है.

साथ ही अपनी Login ID और एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखना अब आपकी जिम्मेदारी रहती है. अपनी सभी चीजो को सुरक्षित रखें और एग्जाम में लेकर जाएं.

Your Opinion

आज हम इस पोस्ट में AIIMS Admit Card 2020 को कैसे download करें step by step बताया गया है. इस तरह से आप एम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है. यदि अभी भी और सवाल है AIIMS से संबंधित तो सवाल कमेंट में कीजिये, हम आपकी प्रश्नों की प्रतीक्षा कर रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here