100+ मतलबी दुनिया स्टेटस | Matlabi Duniya Status

क्या आप भी इस मतलबी दुनिया से परेशान हो चुके हैं। क्योंकि भारत समेत पूरी दुनिया में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो इस मतलबी दुनिया से परेशान हो चुके हैं। और वे लोग इंटरनेट पर मतलबी दुनिया स्टेटस, Matlabi Duniya Status के बारे में पढ़ाने के लिए ज्यादा रुचि रखते हैं। क्योंकि आजकल के जमाने में सभी लोग अपने अपने कामों में बिजी रहते हैं और सभी लोग अपने अपने बारे में ही सोचते हैं इसे हम मतलबी दुनिया के नाम से जानते हैं।

यही कारण है कि आज हम लोग इसलिए हमें 150+ मतलबी दुनिया स्टेटस के बारे में बताया जाएगा। आपको बता देंगे आप इस Matlabi Log Status को अपने व्हाट्सएप स्टेटस या फेसबुक स्टेटस में लगाकर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। और जैसे ही वे लोग इस प्रकार के स्टेटस को आपकी व्हाट्सएप स्टेटस में देखेगा उन्हें भी दोस्ती के लिए बहुत कुछ बातें याद आने लगेगी।

वैसे यह तो एक सौ पर्सेंट सच बात है कि लोग मतलब निकल जाने के बाद किसी का भी साथ छोड़ सकते हैं इसमें आपका साथ छोड़ ना कोई बड़ा चीज नहीं है और और ना ही कोई अजूबा है। क्योंकि जैसे ही लोगों का मन भर जाता है या तो अपना काम निकल जाता है।

आज की इस लेख में हम लोग सीखने वाले हैं कि हम मतलबी लोगों के अपने व्हाट्सएप तथा फेसबुक स्टेटस में किस किस तरह के स्टेटस को लगा सकते हैं। मतलबी दुनिया स्टेटस आजकल इंटरनेट पर सभी लोग पढ़ने के लिए आते हैं और हमेशा मतलबी स्टेटस को अपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम स्टेटस में अपडेट करते रहते हैं।

Matlabi Duniya Status कि इस लेख में आज हम लोग सिर्फ मतलबी दुनिया स्टेटस के बारे में ही नहीं बल्कि मतलबी दुनिया स्टेटस से संबंधित गूगल पर और भी पूछे जाने वाले सभी प्रकार के मतलबी दुनिया स्टेटस के बारे में जानने का प्रयास करेंगे। आपको बता देगी इस मतलबी दुनिया में कोई किसी का नहीं होता है। बस सभी वक्त का कमाल है अगर वक्त आपके साथ है तो पूरी दुनिया आपके साथ हैं। अगर वक्त आपके खिलाफ है तो पूरी दुनिया आप के खिलाफ है।

इससे संबंधित गूगल पर और भी बहुत सारे प्रश्नों को लोगों के द्वारा सर्च किए जाते हैं जिसकी जानकारी निम्नलिखित तरीकों से दिया जा रहा है। साथ ही हम उन प्रश्नों के उत्तर देने तथा उस प्रश्नों का हिंदी स्टेटस के बारे में बताने वाले हैं। आपको बता दें कि इस लेख में मतलबी हिंदी स्टेटस के साथ-साथ Matlabi Log Status, Matlabi Duniya, Matlabi Status, मतलबी दुनिया स्टेटस हिंदी में, Matlabi Duniya Shayari, मतलबी दुनिया शायरी, Matlabi Duniya Qoutes, मतलबी दुनिया कोट्स इन हिंदी के बारे में भी बताया जाएगा।

मतलबी दुनिया स्टेटस | Matlabi Duniya Status

मतलबी दुनिया स्टेटस
मतलबी दुनिया स्टेटस

क्या आप भी इंटरनेट पर तरह-तरह के मतलबी दुनिया स्टेटस के बारे में पढ़ना चाहते हैं तो हमारी इसलिए को पूरा पड़ी है। क्योंकि इसलिए इसमें आप लोगों ने मतलबी दुनिया स्टेटस के बहुत सारे स्टेटस को शामिल किया है। इस लिस्ट को पढ़ने के बाद आपको Matlabi Duniya Status के बारे में बहुत सारी अच्छी जानकारी हो जाएगी।

क्योंकि जैसा कि आप सभी को पता होगा कि मतलबी दुनिया में कोई किसी का नहीं होता है क्योंकि सभी मां बाप सिर्फ अपने होते हैं। और कोई दूसरा अपना नहीं होता है अगर आप मतलबी लोगों के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं और मतलबी लोगों के लिए स्टेटस लगाना चाहते हैं तो कृपया करके मतलबी दुनिया स्टेटस लिस्ट को अपने फोन में हमेशा सेव रखें। ताकि जब भी आपको किसी भी प्रकार की मतलब की दुनिया स्टेटस या मतलबी दुनिया कोट्स इन हिंदी के बारे में कुछ जानना हो तो तुरंत ही अपने मोबाइल में निकाल कर अपने स्टेटस में लगाएं।

1.मेरी सबसे बड़ी कमजोरी है कि, मैं सबको अपने सपना समझ लेता हूं।
2.मतलबी दुनिया के लिए कोई रिश्ता मायने नहीं रखता है। जाते-जाते कोई मुझे एक बात सिखा गया कि कैसे बनते हैं मतलबी रिश्ते और वह एक राशि खा गया।
3.हमने भी सीख लिया है लोगों से कैसे रंग बदलना है।
4.दिलों में मतलब और जुबान में प्यार करते हैं मगर लोग दुनिया में यही कारोबार करते हैं।
5.यह दुनिया इंसान की अच्छाई पर हमेशा चुप रहती है लेकिन बात अगर उनके बुराई की हो तो गूंगे भी बोलने लगते हैं।

Matlabi Log Status – मतलबी लोग स्टेटस

आजकल के जमाने में बहुत सारे लोग मतलबी होते हैं और उन्हें मतलबी के काम करने ही पसंद होते हैं। क्योंकि बहुत से लोग अपने मतलब के लिए हर किसी से रिश्ता रखता है लेकिन काम पूरा हो जाने के बाद है वह अपने मतलब के कारण सा रिश्ता तोड़ कर सहारा रिश्ता खत्म कर देता है।

6.दुनिया का वसूल है जब तक आप किसी के काम आते हैं तब तक एक काम होता है वरना दूर से सलाम होता है।
7.इस मतलबी दुनिया में कौन जाने किसका दिल कैसा है।
8.मतलबी दुनिया का किस्सा ही अलग है यहां हादसा के पीछे खूबसूरत हो वजह होती है।
9.बचपन में सुना था कि दुनिया बहुत मतलबी होती है लेकिन जब बड़ा हुआ तो जाना कि दुनिया सचमुच है बहुत ज्यादा मतलबी होती है।
10.मतलब जमाना है नफरतों का घर है साथ ही दुनिया दिखाती शायद है लेकिन पिला दे जहर है।

Matlabi Duniya – मतलबी दुनिया

Matlabi Duniya - मतलबी दुनिया
11.मतलबी दुनिया में बहुत सारे यार प्यार ऐसे होते हैं जो कोई कितना भी प्यारा क्यों ना हो वह समय पर साथ छोड़ ही जाता है।
12.क्योंकि अगर लोगों का वक्त सही नहीं तो कोई उनका भला कर नहीं सकता और यदि उनका वक्त सही नहीं तो कोई उनका भला चाह नहीं सकता।
13.मजबूत से ज्यादा मजबूत लोहा भी टूट जाता है कई झूठे लोग ऐसा जमा हो जाए तो सच भी छोड़ जाता है। मतलबी लोग मतलबी दुनिया।
14.याद रहे साफ-साफ बोलने वाला कड़वा जरूर होता है लेकिन मतलबी दुनिया मीठी मीठी बातें बोलकर पीछे से चुरा रखते हैं।
15.इस स्वार्थी दुनिया में जीना है तो नींद में भी हरकत करते रहो वरना लोग मरा हुआ समझकर दफनाने लगते हैं।

मतलबी दुनिया स्टेटस फोटो

इसलिए इसमें बहुत सारे मतलबी स्टेटस फोटो दिया गया है जिसे आप अपनी व्हाट्सएप तथा फेसबुक फॉरेस्टर कर रहा हूं स्टेटस में अपडेट कर सकते हैं। क्योंकि आजकल इन्हीं चीजों का दौर चल रहा है और लोग सुबह उठने से पहले अपने स्टेटस को अपडेट करते हैं।

16.समय तो समय पर बदलता है लेकिन इंसान की कोई गारंटी नहीं है कौन कब बदल जाए प्रोग्राम दिलों में मतलब मुंह में प्यार करती हैं बहुत से लोग दुनिया में यही कारोबार करते हैं।
17.कुछ मतलबी लोग ना आते तो जिंदगी इतनी बुरी भी नहीं रहती अभी तक। हम विश्वास को एक इंसानियत मना कर देते पर मतलबी लोग तो सिर्फ अपने मतलब पर ही जीवित रहते हैं।
18.कौन कहता है कि दुनिया स्नेह और प्यार से चलती है क्योंकि दुनिया को मैंने आजमाया है दुनिया तो मतलब का यार से चलता है।
19.मतलबी लोगों के सामने तारीफ और पीठ पूछे बुराई ही करते हैं। मेरे दुनिया का हर शख्स मतलबी निकला है क्योंकि मेरा एक मतलबी याद भी बेवफा निकला है।
20दुनिया का वसूल है जब तक आपसे काम है तब तक ही मिलना जरूर है लेकिन जैसे ही काम खत्म अपना अपना उसूल है।
21.इस दुनिया में यह बात हमेशा याद रखना कि जो भी प्यार में दिल हार जाता है फोन की हिम्मत नहीं हारती। दोगले की बस्ती में अपने अपने डेरे हैं उनके मुंह में उस उनके हैं हां तुम्हारे मुंह पर तुम्हारे हैं।
22.उनका मतलबी होना भी पसंद है हमें क्योंकि हर कोई तो मतलब से याद किया करते हैं। मतलबी निकली दुनिया जिसे हमने देर तक जाना है कमजोरी थी मेरी हमने सबको अपना माना है।
23.मेरी आंखों में तुम पढ़ना लव मजबूती होते हैं अक्सर।
24.वक्त कहां किसी के पास ज्यादा होता है जिसके भी पास होता है बहुत खास होता है।
25.जैसे तुम हो वैसे ही मेरी दुनिया है मतलबी तुम निकले और नफरत सारी दुनिया हो गया।

मतलबी दुनिया स्टेटस 2 Line

मतलबी दुनिया स्टेटस सिर्फ दो लाइन की होती है लेकिन इन्हीं दो लाइन में बहुत सारे फीलिंग को व्यक्त किया जाता है। अगर आप सच में इस प्रकार के मतलबी दुनिया स्टेटस के बारे में जानना चाहते हैं तो कृपया मतलबी दुनिया स्टेटस को अपने फेसबुक व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें।

26.जिसके लिए मैंने पूरी दुनिया को छोड़ दिया आज उसने दुनिया के लिए मुझे भुला दिया।
27.सबसे बुरा हमें तब लगता है जब दिल में उतरे हुए लोग दोस्ती में बेवफाई कर लेते हैं।
28.इसको हमने अपने मन से भी और अपने दिल से भी ज्यादा चाहा वही मेरे दिल को तोड़ कर चला गया।
29.जैसी दुनिया वैसे हम मतलबी दुनिया मतलबी हम। दुनिया का पहला वसूल है जब तक काम है तब तक आराम है उसके बाद दुआ सलाम है।
30मतलब पूरा होने के बाद लोग बोलना तो दूर देखना भी छोड़ देते हैं।

Maltabi Status – मतलबी स्टेटस

Maltabi Status - मतलबी स्टेटस

मतलबी स्टेटस के बारे में हम सभी को पढ़ने में बहुत मजा आता है। क्योंकि आजकल के लोग बहुत ज्यादा मतलबी पाए जाते हैं और उन्हें जलाने के लिए हम अपने व्हाट्सएप तथा फेसबुक और स्टाइल के नाम पर मतलबी स्टेटस को लगाने के लिए सभी लोगों को प्रेरित करते रहते हैं और खुद भी लगाते हैं।

31.सब का मतलब दोस्ती हमारी यारी है यही दुनिया में सबसे बड़ी बीमारी है। मतलब की दुनिया मतलब के लोग और यहां किसी के आगे कुछ और किसी के आगे आगे कुछ। तुम्हारी हर अदा पर नजर रखते हैं लेकिन याद रखना मोहब्बत की दुनिया में हम भी खबर रखते हैं।
32.कुछ लोग अपना काम करना तो भूल जाते हैं दूसरों की कमियां निकालते निकालते। हर मतलबी इंसान यही कहता है की मैं बस थोड़ा सा मतलबी हूं।
33.उजालों में डर सा लगने लगा है यदि उन्होंने उजाला में ही हमसे बेवफाई किया था।
34.हर किसी को क्यों हम इल्जाम लगाएंगे जब खुद की यारी बेवफा निकली है।
35.जैसे आप बेबसी दुनिया है मतलब यहां पर मतलबी दुनिया है।
36.हम किसी को बेगाना क्यों करेंगे जिसका मन भर गया था वह हमें छोड़कर चल जाता है।
37.वह तब तक हमारे साथ थे जब तक हमें उनसे मतलब था।
38.हमने भी सीख लिया है लोगों को मुस्कुराकर मिलना क्योंकि लोग पीठ पीछे कमियां निकाल लेते हैं।
39.मतलबी दुनिया की एक कहानी और आप कौन हम कौन हैं मुझे नहीं पहचानते।
40.बिना मतलब कि इस दुनिया में कोई किसी का भला नहीं करता। हर किए गए काम के पीछे लोगों का स्वार्थ होता है।

Matlabi Duniya Shayari – मतलबी दुनिया शायरी

मतलब की दुनिया में मतलब के लोग रहते हैं और इस मतलब की दुनिया में बहुत सारी शायरी होते हैं। क्योंकि मतलबी दुनिया शायरी बहुत से लोग की पहली पसंद बन चुकी है क्योंकि उन्हें मतलबी दोस्तों और मतलबी प्यार से भरोसा उठ गया होगा।

41.इस दुनिया में माता-पिता के अलावा कोई अपना नहीं होता है।
42.ज्यादा मतलबी लोग ही ज्यादा खुश रह पाते हैं क्योंकि वह लोग जैसे को तैसा करते हैं।
43.जैसी दुनिया वैसे हम दुनिया है कम ना हम है कम।
44.पिता की वफादारी से बढ़कर कुछ नहीं होता।
45.मां के जैसा कोई प्यार करने वाला इस दुनिया में पैदा हुआ ही नहीं नहीं कभी होगा।
46.यहां कोई किसी का नहीं होता है बस सब मतलब की पहचान बनाने में व्यस्त है जैसे ही काम कदम सभी अपने अपने कामों में मस्त हैं।
47.कोई हक की बातों में बोलने में बिजी है तो कोई आपकी बातों में खोलने में बिजी है।
48.हर कोई अपनी अपनी जिंदगी में बहुत स्वार्थ होते हैं लेकिन लोग देख ही नहीं पाते हैं।
49.क्या पता कोई वादा कर गया है लेकिन आज तक भी वह अपनी वादा को निभा नहीं पाया है।
50.आजकल हम लोग डरपोक की गिनती में आते हैं क्योंकि अब अपनों के सामना करना बहुत ही खराब लगने लगा है।

Matlabi Duniya Qoutes – मतलबी दुनिया कोट्स

Matlabi Duniya Qoutes - मतलबी दुनिया कोट्स

मतलबी दुनिया कोट्स बहुत ज्यादा जरूरी हो जाता है जब कोई मतलब का आदमी निकल जाता है। क्योंकि हम भी उन को सबक सिखाने के लिए मतलबी दुनिया कोट्स वाले स्टेटस को अपने फेसबुक व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर अपडेट करने के लिए सोचते हैं।

51.लोग आजकल इबादत करने के वक्त भी नियत साफ नहीं रखते हैं क्योंकि वह लोग भी की मदद करते समय फालतू की बातें सोचते हैं।
52.अब तू उजालों से भी डर लगता है क्योंकि बहुत सारे साफ नियत के लोग भी लगाकर बैठे हैं।
53.जब तक दुनिया में बेवफाई और नियत खराब ही चालू रहेगी कोई किसी का भला नहीं चाहेगा।
54.जब किसी को उसकी जरूरत खत्म हो जाती है तो उनका बोलने का तरीका भी बदल जाता है।
55.यह दुनिया बहुत मतलबी है ज्यादा से ज्यादा जान निकाल लेती है।

मतलबी दुनिया मतलबी लोग

यूं मानो तो आपको विश्वास नहीं हुआ किस दुनिया में कितने ज्यादा लोग मतलबी होते हैं। क्योंकि आज आपके आसपास जितने भी लोग होते हैं उसमें 99% लोग मतलबी होते हैं और वह अपनी मतलब निकालने के लिए आपसे बात करते हैं। क्योंकि उनके बात करने के लिए या मतलबी दुनिया स्टेटस लगाने के लिए बहुत जरूरी होता है।

56.कड़वा है मगर सच है दुनिया में आदमी ख्वाहिशें नहीं जरूरत के लिए प्यार करते हैं और जरूरत के लिए प्यार खत्म करते हैं।
57.वक्त कहां है किसी के पास जब तक कोई खास ना हो।
58.यह कलयुग में सतयुग चल रहा है।
59.मतलबी लोग और मतलबी दोस्त कभी किसी का भला चाह नहीं सकता है।
60.मतलबी दुनिया में कोई किसी का नहीं होता है क्योंकि सभी मां बाप सिर्फ अपने होते हैं।

मतलबी दुनिया स्टेटस का निष्कर्ष

आज के इस लिस्ट में हमने मतलबी दुनिया स्टेटस वह भी 100+ Matlabi Duniya Status को अपनी इस लिस्ट में शामिल किया है। उम्मीद है कि हमारी तरफ से जारी किया गया यह सभी हिंदी स्टेटस और मतलबी दुनिया स्टेटस हम सभी लोगों को पसंद आया होगा। यदि आप लोगों को इस लेख में कोई भी स्टेटस पसंद आया है तो कृपया करके उसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

इस लेख में हम लोगों ने मतलबी दुनिया स्टेटस के साथ-साथ और भी उसे संबंधित बहुत सारे प्रश्नों का जवाब दिया है जैसे कि Matlabi Log Status, Matlabi Duniya, Matlabi Status, मतलबी दुनिया स्टेटस हिंदी में, Matlabi Duniya Shayari, मतलबी दुनिया शायरी, Matlabi Duniya Qoutes, मतलबी दुनिया कोट्स, मतलबी दुनिया स्टेटस इन हिंदी मतलबी दुनिया स्टेटस दोस्ती मतलबी दुनिया स्टेटस टू लाइन मतलबी दुनिया स्टेटस इन इंग्लिश मतलबी दुनिया स्टेटस डाउनलोड इत्यादि शामिल है।

FAQ for Matlabi Duniya Status
  1. मतलबी दोस्त कैसे होते हैं?

    वक्त कहां किसी के पास ज्यादा होता है जिसके भी पास होता है बहुत खास होता है।

  2. मतलबी दोस्त कितना जल्दी बदल जाते हैं?

    यह दुनिया इंसान की अच्छाई पर हमेशा चुप रहती है लेकिन बात अगर उनके बुराई की हो तो गूंगे भी बोलने लगते हैं।

  3. मतलबी इंसान की क्या पहचान होती है?

    मतलबी दुनिया का किस्सा ही अलग है यहां हादसा के पीछे खूबसूरत हो वजह होती है।

  4. अच्छे-अच्छे लोग मतलबी क्यों होते हैं?

    मजबूत से ज्यादा मजबूत लोहा भी टूट जाता है कई झूठे लोग ऐसा जमा हो जाए तो सच भी छोड़ जाता है।

  5. दुनिया बहुत मतलबी है कोई साथ क्यों देगा?

    समय तो समय पर बदलता है लेकिन इंसान की कोई गारंटी नहीं है कौन कब बदल जाए प्रोग्राम दिलों में मतलब मुंह में प्यार करती हैं बहुत से लोग दुनिया में यही कारोबार करते हैं

  6. दुनिया कितनी मतलबी है शायरी?

    कौन कहता है कि दुनिया स्नेह और प्यार से चलती है क्योंकि दुनिया को मैंने आजमाया है दुनिया तो मतलब का यार से चलता है।

  7. लोग इतनी जल्दी बदल जाते हैं?

    हम विश्वास को एक इंसानियत मना कर देते पर मतलबी लोग तो सिर्फ अपने मतलब पर ही जीवित रहते हैं।

Share on:

Hi, मैं Rahul मेहर टेक साइट पर आपका स्वागत करता हूँ। मैं अभी BCA कर रहा हूँ, मुझे Computer, Blogging और Technology में बहुत Interest है। मुझे सीखना और सिखाना बहुत पसंद है।